x

नन को अपशब्द कहने वाले विधायक को एनसीडब्ल्यू ने किया तलब

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग ने केरल सरकार पर नन के खिलाफ अपशब्द कहने वाले विधायक पीसी जॉर्ज के खिलाफ कार्रवाई करने और कोच्चि में ननों के विरोध प्रदर्शन पर कदम उठाये जाने में विफल रहने का मंगलवार को आरोप लगाया।

एन सी डब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि विधायक के अमेरिका से वापस आ जाने के बाद मामले को राज्य सरकार के समक्ष उठाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केरल में महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर पहुंच गया है। आयोग ने पथानपुरम के एक कन्वेंट के कुंए से एक नन (54) का शव मिलने के मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। विधायक अमरीका में अपना इलाज करवा रहा है। शर्मा ने कहा कि आयोग यह सुनिश्चत करेगा कि मामले की निष्पक्ष जांच हो और पीड़ितों को शीघ्र न्याय मिले।

अध्यक्ष ने कहा कि आयोग ने निर्दलीय विधायक जॉर्ज को 20 सितम्बर को तलब किया है। विधायक ने उस नन के खिलाफ अपशब्द कहे हैं जिन्होंने जलंधर के बिशप फ्रांको मुलाक्कल पर वर्ष 2014-16 के दौरान कई बार यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि नन की शिकायत पर पुलिस की विशेष टीम ने मामले की जांच की थी और केरल उच्च न्यायालय को सूचित किया कि प्राथमिक जांच में यह साफ हुआ है कि बिशप ने कई मौकों पर नन के साथ दुष्कर्म किया है। नन का आरोप है कि बिशप के पैसे के प्रभाव के कारण पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है।

नन के समर्थन में ननों का एक समूह धरने पर बैठा है। उनका आरोप है कि पुलिस आरोपी का बचाव कर रही है। नन मामले को लेकर राज्य में बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

पिछला लेखनए ब्रह्मचारियों का वेदारम्भ संस्कार, गुरुकुल के नए सत्र का आरम्भ
अगला लेखसीरियल किलर आदेश खामरा ने अब तक 33 हत्याएं कबूलीं
© Y2KSOLUTION