x

विराट कोहली भारत ने पूरे जज्बे के साथ टेस्ट सीरीज़ में खेला

Virat Kohli says india played in Test series with full power

लंदन । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां मैच हारने के बाद अपनी टीम का बचाव करते हुये कहा कि मेहमान टीम ने सीरीज़ में स्पर्धात्मक क्रिकेट खेला और आखिरी मैच में लोकेश राहुत तथा रिषभ पंत की साहसिक पारियों की भी प्रशंसा की।

भारत को पांचवें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड से 118 रन से हार झेलनी पड़ी और इसी के साथ उसका इंग्लैंड दौरा 1-4 की टेस्ट सीरीज़ हार के साथ समाप्त हो गया। हालांकि जहां इस सीरीज़ में भारतीय टीम ने कई बार भारी गलतियां कीं और हाथ आये मौके गंवाये वहीं कप्तान ने टीम का साफतौर पर बचाव किया है।

अोवल मैदान पर खेले गये पांचवें मैच में 464 रन के बड़े लक्ष्य के सामने भारत की दूसरी पारी में केवल राहुल और पंत ही पिच पर टिके रहे और भारत की उम्मीदों को आखिरी ओवर तक बनाये रखा। राहुल ने 149 रन और पंत ने 114 रन बनाये, लेकिन भारत अपनी हार नहीं टाल सका। मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में विराट ने दोनों बल्लेबाज़ों की तारीफ करते हुये कहा,“ दोनों युवा खिलाड़ियों ने बड़े मंच पर बेहतरीन जज्बा दिखाया। तीन अहम विकेट गिरने के बाद उनकी पारी साहसिक थी।”

कप्तान ने इस सीरीज़ को टेस्ट क्रिकेट का बेहतरीन उदाहरण बताते हुये कहा,“ भले ही हमने 1-4 से सीरीज़ गंवाई है लेकिन यह सच है कि हमने पूरे जज्बे के साथ खेला था। पंत और राहुल ने ने भी यह दिखा दिया कि यह हमारे लिये कितना मायने रखती है। यह सीरीज़ टेस्ट क्रिकेट के फिर से नये सिरे से खड़े होने का उदाहरण है।”

पिछला लेखसमस्या लेकर आए लोगों पर पार्षद ने किया एससी-एसटी अधिनियम का गलत उपयोग
अगला लेखइस बार गणेश चतुर्थी पर करे इन मंदिरो के दर्शन
© Y2KSOLUTION