सवा लाख रूपए का ईनामी सुपारी किलर और पत्नी अरेस्ट

Amroha in the encounter badmash Anwar Arrested
Amroha in the encounter badmash Anwar Arrested

अमरोहा। उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस के संयुक्त अभियान में बुधवार तड़के सवा लाख रुपए का ईनामी अंतरराज्यीय सुपारी किलर और उसकी पत्नी को धर दबोचा गया।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना मिलने पर अमरोहा और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने तड़के चार बजे कलेक्ट्रेट परिसर से सटे बाईपास पर नाकेबंदी की और सामने से आ रही एक सेंट्रो कार को रोकेने का प्रयास किया। इस पर कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

बदमाशों की गोली से अमरोहा देहात थाना प्रभारी धर्मेंद्र घायल हो गए। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों पर गोली चलाई जिससे एक बदमाश घायल हो गया और पुलिस ने उसे धर दबोचा। साथ ही बदमाश की महिला साथी को भी गिरफ्तार कर लिया गया हालांकि एक अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

गिरफ्तार बदमाश की पहचान अमरोहा के बसावन गंज निवासी कुख्यात अंतरराज्यीय सुपारी किलर अनवर और गिरफ्तार महिला अनवर की पत्नी रुबी के रुप में हुई है। अनवर पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का जबकि अमरोहा पुलिस द्वारा 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है।

अनवर सुपारी लेकर हत्या करने में माहिर बताया गया है, दिल्ली में हत्या की दो अलग अलग घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज के वीडियो में अनवर शामिल हैं। कुख्यात बदमाश के कब्जे से 75,000 रुपये नगद, एक कार्बाइन,एक 32 बोर पिस्टल, एक चोरी की सेंट्रो कार बरामद की है। घायल बदमाश को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।