‘जख्मी जूतों के अस्पताल‘ पर आनंद महिंद्रा भी हुए मोची के मुरीद‘

Anand Mahindra thinks this ‘Shoe Doctor’ has a shot at IIM, wishes to invest in startup

जींद। हरियाणा में यहां पटियाला चौक पर अपने काम की मार्किटिंग के लिए नायाब तरीका अपनाने वाले मोची नरसी राम के महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी मुरीद हो गए हैं।

नरसी राम ने अपने कार्यस्थल पर ‘जख्मी जूतों का अस्पताल‘ का फ्लैक्स लगाया है और इसमें स्वयं को डॉ नरसी राम भी लिखा है। फ्लैक्स को एक अस्पताल के विज्ञापन की तर्ज पर बनाया गया है तथा इसमें लिखा है कि ओपीडी सुबह नौ बज से दोपहर एक बजे तक, लंच का समय दोपहर एक से दो बजे तक और शाम दो से छह बजे तक अस्तपाल खुला रहेगा। फ्लैक्स के सबसे अंत में लिखा है हमारे यहां सभी प्रकार के जूते जर्मन तकनीक से ठीक किए जाते हैं।

महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर वायरल हुई नरसी राम की मार्किटिंग की तकनीक को लेकर ट्वीट किया इस व्यक्ति को इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट में मार्किटिंग की टीचिंग फैकल्टी में होना चाहिए। ट्वीट को अब तक हजारों लोग लाइक कर चुके हैं। सैकड़ों रिट्वीट भी किए जा चुके हैं।

महिंद्रा को मोची का साईन बोर्ड इतना पसंद आया कि उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि उन्हें नहीं मालूम की यह तस्वीर कितनी पुरानी है। अगर नरसी राम अभी भी काम करते हों तो वह उनके इस काम के उत्थान के लिए उन्हें आर्थिक मदद करना चाहते हैं।

इस बीच महिंद्रा समूह की टीम ने आज जींद पहुंच कर नरसी राम को फूल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और साथ ही महिंद्रा कम्पनी के ट्रैक्टर पर बैठा कर सारे शहर में भी घुमाया।