BJP सांसद का खुलासा, केंद्र के 40 हजार करोड़ बचाने के लिए फडणवीस बने थे मुख्‍यमंत्री

ananth-kumar-hegde-claims-bjp-put-up-a-drama-by-making-fadnavis-cm-to-move-40-thousand-crores-to-central-government
ananth-kumar-hegde-claims-bjp-put-up-a-drama-by-making-fadnavis-cm-to-move-40-thousand-crores-to-central-government

मुंबई। महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री का पद उद्धव ठाकरे संभाल चुके है। लेकिन इससे पहले महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री पद के लिए शिव सेना और बीजेपी में सत्ता का सियासी वाद हुआ था। जिसके चलते दोनों का सालों पुराना गठबंधन भी टूट गया। लेकिन इन सबके बीच देवेंद्र फडणवीस ने NCP से हाथ मिलाकर लगातार दूसरी बार मुख्‍यमंत्री का पद संभाल लिया। इसके बाद फडणवीस बहुमत साबित नहीं कर पाए और महाराष्‍ट्र में बीजेपी की सरकार गिर गई।

देवेंद्र फडणवीस तकरीबन 80 घंटों तक के लिए मुख्‍यमंत्री बने। अब इसको लेकर भजपा नेता और सांसद अनंत हेगड़े ने चौंकाने वाला दावा किया है। हेगड़े के अनुसार, 40,000 करोड़ रुपए के केंद्रीय फंड के लिए फडणवीस ने तीन दिनों तक के लिए सीएम का पद संभाला था।

अनंत कुमार हेगड़े ने कहा, ‘आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी (फडणवीस) 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना और उसके बाद इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं था और फिर भी वह सीएम बन गए। यह वह सवाल है जो हर कोई पूछता है।’

हेगड़े ने बताया कि मुख्यमंत्री बनते ही फडणवीस ने 15 घंटों के अंदर 40,000 करोड़ रुपये के फंड को केंद्र को वापस कर दिया। अगर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आते तो वे 40 हजार करोड़ का दुरुपयोग करते। इसी वजह से केंद्र सरकार के इस पैसे को विकास के लिए इस्तेमाल में नहीं लाया जा सके, इसके लिए ड्रामा किया गया।