मुंबई में फुटआेवर पुल टूटा, 5 लोग घायल, लोकल ट्रेनें प्रभावित

Andheri Bridge Collapse: Train Services Hit in Mumbai, 5 Injured
Andheri Bridge Collapse: Train Services Hit in Mumbai, 5 Injured

मुंबई। मुंबई में अंधेरी और विलेपार्ले रेलवे स्टेशन के बीच फुटओवर पुल का एक हिस्सा मंगलवार को टूटकर रेलवे लाइन पर गिर गया जिससे पांच लोग घायल हो गए। पुल गिरने से लोकल ट्रेन यातायात प्रभावित हुआ है।

पश्चिम रेलवे सूत्रों के अनुसार पूर्व और पश्चिम हिस्से को जोड़ने वाले इस जर्जर पुल का एक हिस्सा रेलवे लाइन पर गिरने से रेलवे का हेडओवर वायर टूट गया और रेलवे लाइन पर मलवा एकत्र हो गया। रेल सुरक्षा पश्चिम सर्कल के आयुक्त इस घटना की जांच की घोषणा की है।

यात्रियों की सुविधा के लिए बांद्रा से बोरीवली के बीच 27 विशेष बसें चलाई गई हैं। घायलों में द्वारका प्रसाद, गिंधामी सिंह, मनोज मेहता, हरीश कोहटे और अस्मिता काटकर शामिल हैं। अस्मिता काटकर की हालत गंभीर है। उन्हे कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुंबई में सुबह से लगातार बारिश हो रही थी जिसके कारण मलवा हटाने के काम में दिक्कतें आ रही थी लेकिन पिछले 2-3 घंटा से बारिश के रुकने से काम में तेजी आई है।

मुंबई की धड़कन लोकल ट्रेन की इस लाइन पर पुल के गिरने से तेज गति से चलने वाली ट्रेनें बंद हैं और धीमी गति की ट्रेनों की सेवा शुरू हो गई है लेकिन ट्रेने देरी से चल रही हैं।

मुंबई से बाहर जाने वाली ट्रेने भी तेज गति की लाइन से चलती हैं इसलिए इन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया और कुछ ट्रेनें रद्द कर दी गई। तेज गति की लाइन अभी भी बाधित है हालांकि काम बहुत तेजी से चल रहा है।