आंध्रप्रदेश : प्रकाशम जिले में हैंड सैनेटाइजर पीने से 13 लोगों की मौत

ओंगोल। आंध्रप्रदेश के प्रकाशम जिले के कुरीछेदु और पामोरू गांव में हैंड सैनेटाइजर पीने से शुक्रवार को कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद होने के कारण इन लोगों ने कोल्ड ड्रिंक्स में सैनेटाइजर मिला कर पी लिया और यह काम वे कई दिनों से कर रहे थे। इनमें से 10 लोगों की कुरीछेदु और तीन लोगों की पामोरू गांव में मौत हुई। मरने वालों में अधिकतर भिखारी और मजदूर तबके के लोग हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि ये लोग कई दिनों से शराब के स्थान पर सैनेटाइजर पी रहे थे और इनमें से कुछ बेहोश हो गए और कुछ ने पेट दर्द की शिकायत की थी। इनके शव गांव में अलग-अलग स्थानों पर पाए गए।

कुछ लोगों को गंभीर हालत में जब अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उन्होंने बताया कि शराब नहीं मिलने के कारण उन्होंने सैनेटाइजर पी लिया है। पुलिस ने मौके से सैनेटाइजर की खाली बोतलें बरामद की हैं और उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने बताया कि इनके परिजनों ने पुलिस को यह जानकारी दी कि लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद थी और पिछले 10 दिनों से सैनेटाइजर को पी रहे थे। पुलिस ने गांव में बिकने वाले सैनेटाइजर को जब्त कर उन्हें जांच के लिए भेज दिया है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।