एजेंलिना जोली ने की बांग्लादेश सरकार की सराहना

Angelina Jolie praises pm hasina as exemplary leader after visiting rohingya camps

ढाका। हॉलीवुड अभिनेत्री एवं संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी की विशेष राजदूत एजेंलिना जोली ने राेहिंग्या शरणार्थियों को शरण देने के लिए बांग्लादेश सरकार की सराहना की है। जोली ने बुधवार की रात प्रधानमंत्री शेख हसीना से उनके आवास पर मुलाकात की।

प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव इहसानुल करीम ने बैठक के बाद संवाददाताओं को संक्षिप्त जानकारी दी। जोली ने कहा कि हसीना की तरह विश्व में बहुत कम नेता है, जिन्होंने राेहिंग्या मामले में बहुत कुछ किया है। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में रोहिंग्या शरणार्थियों ने बांग्लादेश के लिए गंभीर स्थिति उत्पन्न कर दी थी और इनके शिविरों को संभालना बहुत दुष्कर था।

उन्होंने आश्वस्त किया कि संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी और विश्व बैंक बांग्लादेश के लिए मिलकर काम करेंगे। हसीना ने रोहिंग्या संकट को सुलझाए जाने के संबंध में संयुक्त राष्ट्र विशेष राजदूत की प्रतिक्रिया का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि म्यांमार बांग्लादेश का अगला द्वार है और वहां के नागरिकों के देश-प्रत्यावर्तन के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर भी किया गया है, हालांकि उन्होंने समझौते के क्रियान्वयन में विलंब को लेकर अपनी नाखुशी जताई।