एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ सिरोही में निकाली आक्रोश रैली

anger bust against sc-st ordinance in sirohi
anger bust against sc-st ordinance in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। केन्द्र सरकार द्वारा हाल ही में पारित अनुसूचित जाति-जनजाति अध्यादेश के खिलाफ मंगलवार को करणी सेना व अन्य संगठनों के नेतृत्व में सिरोही में प्रभावित जाति-वर्गों के लोगों ने आक्रोश रैली निकाली।

अहिंसा सर्किल से शुरू हुई रैली शहर के विभिन्न इलाकों में घूमी। इसमें सैंकड़ों लोग शामिल हुए। करीब आधा किलोमीटर लम्बी इस रैली में लोग काला कानून वापस लेने को लेकर नारे लगाते रहे।
-जनप्रतिनिधियों के खिलाफ निकाला गुस्सा
आक्रोश रैली सरजावाव दरवाजे पर सभा के रूप में आ गई। यहां पर लोगों को संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य कुलदीपसिंह ने कहा कि हमारी तरफ से विधानसभा और लोकसभा में भेजे गए जनप्रतिनिधि नकारा हैं। इन लोगों ने देश की 85 प्रतिशत जनता के लिए काले पानी सा दर्द देने वाले इस कानून का वहां विरोध नहीं किया।

इसका प्रभाव यह होगा कि अनुसूचित जाति-जनजाति का कोई भी व्यक्ति झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाकर अन्य जाति के लोगों को जेल में ठुंसवा देगा और उसकी सुनवाई भी नहीं होगी। वक्ताओं ने यहां कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस एक्ट का दुरुपयोग को देखते हुए ही इस बात का निर्णय दिया था कि इसके तहत दर्ज मुकदमों में जांच हुए बिना गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है। लेकिन केन्द्र सरकार ने वोट बैंक के लालच ने भारत के 85 प्रतिशत लोगों को इस कानून की पीड़ा झेलने को मजबूर कर दिया है।

video..