गंगानगर में प्रेमप्रसंग से नाराज पिता ने की अपनी पुत्री की हत्या

बीकानेर में प्रेमप्रसंग से नाराज पिता ने की अपनी पुत्री की हत्या
बीकानेर में प्रेमप्रसंग से नाराज पिता ने की अपनी पुत्री की हत्या

बीकानेर। राजस्थान में गंगानगर जिले के अनूपगढ़ थाना क्षेत्र में एक पिता ने अपनी पुत्री की शनिवार को कुल्हाडी से वार कर हत्या कर दी जबकि पत्नी को भी घायल कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि चक 27 ए में बलवीर सिंह की पुत्री परमजीत कौर (19) गांव के ही एक युवक अमनदीप के साथ गत 11 जून को कहीं चली गई थी। इस पर अमनदीप के परिजनों ने अपने पुत्र की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई जबकि बलवीर सिंह ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। दो तीन दिन पहले पुलिस अमनदीप और परमजीत को हरिद्वार से पकड़ लाई। बाद में दोनों के परिजनों को थाने में बुलाकर वहीं पंचायत बिठाकर समझाया।

पुलिस ने बताया कि उस समय दोनों के परिवार उनकी शादी के लिए राजी हो गए। बलवीर सिंह ने थाने में आश्वासन दिया कि कुछ समय बाद दोनों की शादी सामाजिक रीति रिवाज के साथ कर दी जाएगी। इस पर परमजीत कौर 21 जून को घर आ गई।

बीती रात बलवीर सिंह कहीं से कुल्हाडी लाया और सुबह करीब पांच बजे कुल्हाड़ी लेकर परमजीत के कमरे की ओर जाने लगा। उसी दौरान उसकी पत्नी रत्नोबाई उसकी मंशा समझ गई और उसे रोकने का प्रयास किया तो बलवीर ने उसके पैर पर कुल्हाड़ी से वार कर उसे गिरा दिया।

पत्नी को हस्तक्षेप करने पर उसकी और अपने अन्य बच्चों की हत्या की धमकी देकर वह परमजीत के कमरे में घुस गया और सोती हुई परमजीत की गर्दन, पेट और सिर पर वार कर दिये, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

उसके सिर पर खून सवार हो गया और वह अपनी पत्नी और अन्य बच्चों की हत्या के इरादे से कमरे से निकला। रत्नोबाई ने शोर मचाकर आसपास के ग्रामीणों को बुला लिया जिन्होंने बलवीर सिंह को पकड़ लिया।

इत्तिला मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल रत्नोबाई को अस्पताल ले जाया गया तथा परमजीत का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। बलवीर के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।