घर-घर में होगी पेयजल की आपूर्ति : अनिता भदेल

अजमेर। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने मंगलवार को वार्ड नम्बर 34 वीर चौक, गुर्जर धरती, अजमेर में पेयजल आपूर्ति के लिए पाइपलाइन का शिलान्यास किया।

भदेल ने कहा कि इस काॅलोनी में लगभग 17 लाख रुपए की लागत से पाइपलाइन डाली जा रही है जो की लगभग 4 इंच की 700 मीटर लम्बी है। इस काॅलोनी में कई समय से पानी की पाईप लाईन की मांग चली आ रही थी।

क्षेत्रवासियों की मांग अनुसार पाइपलाइन डाली जा रही है। इस पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल आर्पूति होने से इस क्षेत्र के निवासियों को सुविधा प्राप्त होगी। गर्मी के मौसम में पेयजल सप्लाई सुचारू होने से सभी को राहत मिलेगी।

उन्होंने बताया कि 4 इंच की डीआई पाइप लाइन होने से इसके क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम होगी। क्षेत्र में उच्च दबाव एवं अधिक मात्रा में पानी की सप्लाई होगी।

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता बलराज कच्छावा ने जनता से संवाद करते हुए कहा कि क्षेत्र में काफी समय से पानी की समस्या थी, क्षेत्रवासियों ने राज्मंत्री से पाइपलाइन की मांग की जिसके निस्तारण करने हेतु आज 17 लाख की लागत से पाइपलाइन डाली जा रही है। सरकार सिर्फ विकास मे विश्वास करती है पहले विकास कार्यो का आकलन वार्ड स्तर पर किया जाता था परंतु आज हम बूथ स्तर पर किया जाता है।

इस अवसर पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एईएन गोपाल शर्मा, प्रवीण, सीमा गोस्वामी, मनोनीत पार्षद मोहन राजोरिया, विनोद बागोरिया, गजेन्द्र, गौतमराज, कृष्णा सुचेता, साहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री का बुधवार का कार्यक्रम

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल बुधवार 4 जुलाई को सुबह 9 बजे वार्ड नम्बर 36 विजय सिंह पथिक नगर पूजा मार्ग, धाननाडी, अजमेर में 15 लाख रुपए की लागत से 600 मीटर लम्बी 6 इंच की स्टील की पाईप लाईन का शिलान्यास करेंगी।