अन्नपूर्णा दूध योजना में सहयोग करें जनप्रतिनिधि : देवनानी

Education Minister vasudev Devnani
Education Minister vasudev Devnani

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने जन प्रतिनिधियों को पत्र लिखकर प्रदेश में आगामी दो जुलाई से शुरू होने वाली अन्नपूर्णा दूध योजना में सहयोग करने का आग्रह किया है।

देवनानी ने अपने पत्र में जन प्रतिनिधियों को लिखा है कि राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययन करने वाले बच्चों के पोषण की महत्वाकांक्षी अन्नपूर्णा दूध योजना आगामी दो जुलाई से समूचे प्रदेश में शुरू की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेगी। योजना के तहत अध्ययनरत छात्रों को सप्ताह में तीन बार पोषाहार के तौर पर दूध वितरित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शुभारंभ के दिन प्रत्येक विद्यालय में विशेष अभिभावक एवं अध्यापक के बीच बैठक का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक विद्यालय में 2 जुलाई से 9 जुलाई तक ‘अन्नपूर्णा दूध योजना सप्ताह’ का आयोजन भी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि योजना के सफल एवं सुव्यवस्थित संचालन के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। ब्लाॅक स्तर पर ब्लाॅक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके लिये अधिकारियों को पंजीकृत दुग्ध सहकारी समितियों के सचिवाें एवं अन्य पंजीकृत दुग्ध संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर दूध की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।