खेल और शारीरिक शिक्षा के राष्ट्रीय पेफी अवार्डों की घोषणा

खेल और शारीरिक शिक्षा के राष्ट्रीय पेफी अवार्डों की घोषणा
खेल और शारीरिक शिक्षा के राष्ट्रीय पेफी अवार्डों की घोषणा

नयी दिल्ली । खेल और शारीरिक शिक्षा के लिए दिए जाने वाले राष्ट्रीय पेफी अवार्ड की घोषणा कर दी गई है और ये अवार्ड 10 अगस्त को प्रगति मैदान में स्पोर्ट्स इंडिया 2018 के दौरान एक समारोह में दिए जाएंगे।

इस समारोह में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी मुख्य अतिथि रहेंगे। फिजिकल फाउंडेशन ऑफ इंडिया पेफी तीसरी बार यह अवार्ड समारोह आयोजित कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद वीरेंदर सिंह मस्त विशिष्ट अतिथि होंगे जबकि पेफी के संस्थापक अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बिहार विधानसभा के सदस्य डॉ. संजय पासवान कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

पेफी के राष्ट्रीय सचिव डॉ.पीयूष जैन ने यह जानकारी देते हुए शुक्रवार को बताया कि इस बार इन पुरस्कारों में डॉ. पीएम जोसेफ अवार्ड के लिए तमिलनाडु के वाईएमसीए कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन, ग्रेटर फरीदाबाद स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, दिल्ली के हंसराज मॉडल स्कूल, गौर इंटरनेशनल स्कूल उत्तर प्रदेश, केरल के क्रिष्ट कॉलेज और महाराष्ट्र के डॉ. उमेश जुगल किशोर राठी को चयनित किया गया है।

जीपी गौतम अवार्ड केरल के डॉ. प्रदीप दत्ता, महाराष्ट्र के डॉ. तपन कुमार पाणिग्रही, दिल्ली के डॉ. मुरुगन पिल्लई, तमिलनाडु के डॉ. के ज्योति दयानंदन,महाराष्ट्र के डॉ. अब्दुल वहीद,दिल्ली के मनोज कुमार शर्मा,गोवा के श्याम सुंदर रथ,उत्तराखंड के अमित कुमार दानी और योगेश चंद्र, बिहार के कुमार आदित्य, केरल के डा. कंजीकन्न आर, दुबई के बोबन चाको, दिल्ली की सुनीता शर्मा और सुनंदा शर्मा, राजस्थान की रेणुका यादव और वेस्ट बंगाल के पुनीत भट्टाचार्य को दिया जाएगा।

अजमेर सिंह अवार्ड के लिए उत्तर प्रदेश के विजय शर्मा, महाराष्ट्र के डॉ. मकरंद श्रीकृष्ण जोशी, महाराष्ट्र के डॉ. सिंकु कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अरशद बारी, दिल्ली के भगत सिंह, उत्तर प्रदेश की दीप्ति अग्रवाल, महाराष्ट्र की दीपाली लोढ़ा, और लेफ्टिनेंट कर्नल एएन झा को चुना गया है।
कोमल एंड वीके पाहुजा अवार्ड के लिए महाराष्ट्र के विपुल लुनावत और सुनैना शर्मा को चुना गया है।