अनोखा गांव जहां सिर्फ महिलाए कर रही है वास, मर्दों की एंट्री बैन

Anokha village where only women are living, men's entry bans

Anokha village where only women are living, men’s entry bans

सबगुरु न्यूज़| किसी भी महिला के लिए मां बनने का सुख सर्वोपरि होता है लेकिन स्त्री को यह सुख पुरूष की सहायता से ही़ प्राप्त होता है। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे गांव की, जहां पर एक भी पुरूष नहीं रहता, लेकिन वहां की स्त्रियां न सिर्फ गर्भवती होती है, बल्कि बच्चों को जन्म देकर उनका पालन-पोषण भी करती हैं। हम बात कर रहे हैं कांटों की फेंसिंग से घिरे केन्या के समबुरू का उमोजा गांव की। यह दुनिया का सबसे अनोखा गांव है क्योंकि यहां मर्दों की एंट्री बैन है। पिछले 27 साल से यहां सिर्फ महिलाएं रहती आ रही हैं।  1990 में इस गांव को 15 ऐसी महिलाओं के रहने के लिए चुना गया, जिनके साथ ब्रिटिश जवानों ने रेप किया था। बाद में इस गांव में रेप, बाल विवाह, घरेलू हिंसा और खतना जैसी तमाम हिंसा झेलनी वाली महिलाओं ने अपना बसेरा बना लिया।

Video:HOT NEWS UPDATE : ऐसे भयानक एक्सीडेंट्स आपने कभी नहीं देखे होंगे || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

इस गांव में इस वक्त करीब 250 महिलाएं और बच्चे रह रहे हैं। गांव में महिलाएं प्राइमरी स्कूल, कल्चरल सेंटर और सामबुरू नेशनल पार्क देखने आने वाले टूरिस्ट्स के लिए कैंपेन साइट चला रही हैं। इस गांव की अपनी वेबसाइट भी है। यहां रहने वाली महिलाएं गांव के फायदे के लिए पारंपरिक ज्वैलरी भी बनाकर बेचती हैं। साथ ही ये महिलाएं सफारी घूमने आने वाले टूरिस्ट्स को अपना गांव दिखाती हैं।

Video:HOT NEWS UPDATE : लड़की के साथ ऐसा किया तो लड़की ने मार मार के गाल लाल कर दिया || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

इनसे एंट्रेंस गेट पर गांव की महिलाओं द्वारा तय एंट्री फीस ली जाती है जिससे इस गांव का खर्चा चलता है। इस गांव में महिलाओं बच्चों को भी जन्म दे रही है। इसका कारण है कि वे शारीरिक संबंध बनाने के लिए गांव से बाहर चोरी छुपे जाती है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो