PNB के बाद सामने आया एक और बैंक घोटाला, तीन फर्जीवाड़े आए सामने

Another bank scam came to light after the PNB, three frauds came in front
Another bank scam came to light after the PNB, three frauds came in front

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्लीः देश को हिलाकर रख देने वाले 11,400 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले के सामने आने के कुछ दिन बाद ही निजी क्षेत्र के सिटी यूनियन बैंक में भी करीब बीस लाख डॉलर (12.8 करोड़ रुपये) का धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यह मामला धन भेजने वाले तीन फर्जीवाड़ों से जुड़ा हुआ है। शेयर बाजार को दी जानकारी में बैंक ने बताया, सात फरवरी को हमारी हिसाब-किताब के मिलान की कार्रवाई के दौरान पाया गया कि हमारी स्विफ्ट प्रणाली से धन भेजने के तीन फर्जी मामले हमारे सहयोगी बैंकों को गए हैं जो वास्तव में हमारे बैंक से भेजे ही नहीं गए। हमने सहयोगी बैंकों को तत्काल पैसा वापस लेने की जानकारी दे दी है। सिटी यूनियन के तीन फर्जी धन भेजने के मामलों में से एक भुगतान न्यूयॉर्क के स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक से दुबई के बैंक को किया गया। इसकी राशि करीब पांच लाख डॉलर थी जिसे तत्काल रोक दिया गया और यह राशि सिटी यूनियन बैंक को वापस मिल गई।

दूसरा मामला स्टैंडर्ड चार्टड की फ्रैंकफर्ट की एक शाखा से एक तुर्की खाते को हुआ भुगतान है। इसमें करीब तीन लाख यूरो की राशि शामिल है। जबकि तीसरा मामला न्यूयॉर्क में बैंक ऑफ अमेरिका से चीन के एक खाते को किए गए भुगतान से जुड़ा है जिसमें कुल 10 लाख डॉलर की राशि संलिप्त है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो