गुजरात से कांग्रेस के 16 और विधायक जयपुर पहुंचे

जयपुर। गुजरात कांग्रेस के 16 विधायक रविवार शाम को राजस्थान में जयपुर पहुंचे, जिन्हें दिल्ली रोड स्थित शिव विलास रिसॉर्ट में ले जाया गया।

सूत्रों ने बताया कि कल 14 विधायक आए थे। आज ही दो और विधायकों के जयपुर पहुंचने की संभावना है। हालांकि कांग्रेस ने दावा किया कि उसके 50 से 55 तक विधायक जयपुर भेजे जाने की योजना है और शेष विधायक गुजरात विधानसभा में मौजूद रहेंगे, लेकिन चार विधायक आज ही इस्तीफा दे चुके हैं और 10 अन्य लापता बताए जा रहे हैं। इससे उनके दावे पर सवालिया निशान लग गया है।

दरअसल गुजरात विधानसभा में मौजूदा स्थिति के मुताबिक राज्यसभा की चार सीटों पर कांग्रेस और भाजपा के दो दो उम्मीदवारों के जीतने की संभावना है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अपने तीसरे उम्मीदवार के रूप में नरहरि अमीन को चुनाव मैदान में उतारकर कांग्रेस के सामने संकट खड़ा कर दिया है।

कांग्रेस ने शक्ति सिंह गोहित और भरत सिंह को अधिकृत उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा ने वकील अभय भारद्वाज और जनजातीय नेता रामिला बारा को अधिकृत उम्मीदवार बनाकर तीसरे उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस से आये नरहरि अमीन को चुनाव मैदान में उतारकर कांग्रेस के सामने संकट खड़ा कर दिया है।

इस पर कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह उसके विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है। कांग्रेस अपने 55 विधायकों को जयपुर भेजने का दावा कर रही है, लेकिन 10 लापता विधायकों ने उसकी नींद उड़ा दी है।