अमरीका में एप्पल एयरपॉड फटा

Apple AirPod Smokes, Then Blows Up
Apple AirPod Smokes, Then Blows Up

सैन फ्रांसिस्को। सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 की तरह अब एप्पल एयरपॉड के फटने की घटना भी सामने आई है। अमरीका के फ्लोरिडा के एक निवासी का एयरपॉड (दाएं कान का) में आग लग गई और वह फट गया। ताम्पा के जेसन कोलोन अपने एयरपॉड पर सेंट पीटर्सबर्ग स्थित एलए फिटनेस में डांस मिक्स सुन रहे थे, तभी उन्हें कुछ विचित्र होने का अहसास हुआ।

एनबीसी से संबंद्ध चैनल डब्ल्यूएफएलए-टीवी ने शुक्रवार देर रात की रिपोर्ट में कहा कि उन्होंने अपने पॉड से सफेद धुआं निकलता देखा, उन्होंने जल्दी से उसे निकाला और मदद के लिए दौड़ पड़े।

कोलन के हवाले से चैनल ने बताया कि मैंने इसे फटते हुए नहीं देखा, क्योंकि जब तक मेरा इस ध्यान गया, यह फट चुका था। आप आग से हुए नुकसान को देख सकते हैं। हालांकि इस घटना के कारण का अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन एप्पल का कहना है कि वह जांच कर रही है।

विशेषकर, यह पहली बार नहीं है कि किसी प्रसिद्ध डिवाइस में विस्फोट की घटना हुई हो। इससे पहले साल 2017 के अक्टूबर में एप्पल के आईफोन 8 और 8 प्लस की बैटरियों के फूलने और फोन से अगल हो जाने की आधे दर्जन से ज्यादा घटनाएं हुई हैं। साल 2016 में सैमसंग ने बैटरियों के फटने की घटनाओं के कारण गैलेक्सी नोट 7 डिवाइस को बाजार से वापस कर लिया था।