नववर्ष पर एप्पल एप स्टोर ने 30 करोड़ डॉलर की कमाई की

Apple App Store earns $ 300 million on New Year
Apple App Store earns $ 300 million on New Year

सैन फ्रांसिस्को | एप्पल प्रयोगकर्ताओं ने एप्पल एप स्टोर से एक जनवरी को एप और गेम डाउनलोड या खरीदने में करीब 30 करोड़ डॉलर खर्च किए। वर्ष 2008 में एप्पल एप स्टोर के लांच के बाद एक दिन में अबतक खर्च की गई सबसे बड़ी राशि है। कुपरटिनो स्थित आईफोन निर्माता ने शुक्रवार को बताया, क्रिसमस की संध्या से एक जनवरी तक ग्राहकों ने एप्स डॉउनलोड या खरीदने में करीब 89 करोड़ डॉलर खर्च किए।एप्पल के वैश्विक मार्केटिंग के उपाध्यक्ष फिल सिहिलर ने बताया, हम नए एप स्टोर पर प्रतिक्रिया देखकर और गाहकों को नए एप्स और गेम्स का इस्तेमाल और मजा लेते देख काफी रोमांचित हैं।

उन्होंने कहा, केवल 2017 में ही, आईओएस डवलपर्स ने 2650 करोड़ डॉलर कमाए जोकि वर्ष 2016 की कमाई से 30 प्रतिशत ज्यादा है। ज्यादा विस्तृत और वास्तविक गेमप्ले का आनंद उठाने के लिए एप्पल के एआरकीट फ्रेमवर्क में बने पोकेमोन गो ‘एआर विशेषता’ के साथ 21 दिसंबर को एप स्टोर के चार्ट में सबसे उपर रहा। एप्पल ने कहा, ग्राहक अब एप स्टोर के सभी कटेगरी में लगभग 2000 आरकीट आधारित गेम का मजा उठा रहे हैं।

बिज़नेस से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE