एप्पल का स्मार्ट स्पीकर ‘होमपैड’ 9 फरवरी से उपलब्ध होगा

Apple's smart speaker 'Homepad' will be available from February 9

Apple’s smart speaker ‘Homepad’ will be available from February 9

सैन फ्रांसिस्को| अमेजन इको और गूगल होम को टक्कर देने के लिए एप्पल ने अपना स्मार्ट होम डिवाइस ‘होमपैड’ लांच किया है, जो इन-बिल्ट डिजिटल असिस्टेंट सिरी के साथ है और बाजार में यह 9 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस डिवाइस की ऑनलाइन बिक्री अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में 26 जनवरी से शुरू होगी।एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वैश्विक विपणन) फिलिप सिलर ने एक बयान में कहा, होमपैड एक सुंदर डिजायन में एप्पल म्यूजिक कैटलॉग और नवीनतम सिरी इंटेलीजेंस के साथ उन्नत ऑडियो प्रौद्योगिकी को लेकर आया है, जिसमें बीम-फार्मिग ट्वीटर्स, एक हाई-एक्सकर्सन बूफर्स और स्वचालित स्थानिक जागरूकता प्रमुख है।

उन्होंने कहा, हमारे दल ने सिरी को संगीत की गहरी समझ देने का काम किया है, ताकि आप उससे अपने निजी पसंदीदा गीत से लेकर चार्ट में शीर्ष पर रहने वाले नवीनतम गाने शामिल हैं। इसे केवल ‘हे सिरी’ बोल कर किसी भी गाने का कमांड दिया जा सकता है।

यह स्मार्ट स्पीकर फ्रांस और जर्मनी में इसी बसंत ऋ तु में रिलीज किया जाएगा। हालांकि भारत में यह कब उपलब्ध होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। एप्पल के स्मार्ट स्पीकर की कीमत 349 डॉलर रखी गई है। पहले यह पिछले साल दिसंबर में बाजार में लांच होने वाली थी। लेकिन बाद में प्रौद्योगिकी दिग्गज ने कहा कि यह 2018 के शुरुआती महीनों में लांच किया जाएगा।

गैजेट्स से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो