मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में चर्चा के लिए स्वीकार किया

लोकसभा में आज अध्यक्ष सुमित्रा महाजन
लोकसभा में आज अध्यक्ष सुमित्रा महाजन

नयी दिल्ली । मोदी सरकार के खिलाफ तेलुगुदेशम् पार्टी (टीडीपी) की ओर से लाये गये अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा में आज अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने चर्चा के लिए स्वीकार कर लिया। चर्चा का समय बाद में तय किया जायेगा।

प्रश्नकाल के बाद जरूरी कागजात सदन के पटल पर रखवाने के बाद महाजन ने सदन को सूचित किया कि उन्हें विभिन्न दलों के सदस्यों की ओर से सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मिले हैं। उन्होंने इस संदर्भ में टीडीपी, कांग्रेस, राष्ट्रवादी कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी आदि दलों के सदस्यों के नाम लिये। उन्होंने कहा कि टीडीपी के श्री के. श्रीनिवास का प्रस्ताव सबसे पहले मिला है इसलिए वह उन्हें प्रस्ताव पेश करने की अनुमति दे रही हैं।

इस पर श्री श्रीनिवास ने एक पंक्ति का अपना प्रस्ताव पढ़ा जिसमें कहा गया – यह सभा सरकार के खिलाफ अविश्वास व्यक्त करती है। इसके बाद अध्यक्ष ने जानना चाहा कि सदन में कितने सदस्य प्रस्ताव का समर्थन करते हैं। जरूरी 50 सदस्यों के खड़े होने पर उन्होंने कहा कि वह प्रस्ताव को चर्चा के लिए स्वीकार करती हैं, लेकिन इस पर चर्चा का दिन और समय बाद में तय किया जायेगा।