पुण्यतिथि : दिव्या भारती की रूमानी अदाओं के दीवाने थे दर्शक

april 5 : Remembering Divya Bharti on her death anniversary
april 5 : Remembering Divya Bharti on her death anniversary

मुंबई। बॉलीवुड में दिव्या भारती को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने कम समय में ही अपनी रूमानी अदाओं से दर्शको के बीच खास पहचान बनाई थी।

25 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मी दिव्या भारती ने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1990 में प्रदर्शित तेलुगु फिल्म ‘बोबली राजा’ से की। बॉलीवुड में दिव्या भारती ने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित राजीव राय की फिल्म ‘विश्वात्मा’ से की। इस फिल्म मे दिव्या भारती पर फिल्माया यह गाना सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई..दर्शकों के बीच आज भी लोकप्रिय है।

वर्ष 1992 में हीं दिव्या भारती की शोला और शबनम, दिल का क्या कसूर, दीवाना, बलवान, दिल आश्ना है जैसी कुछ फिल्में प्रदर्शित हुई। दीवाना के लिए दिव्या भारती को फिल्म फेयर की ओर से डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। वर्ष 1992 से वर्ष 1993 के बीच दिव्या भारती ने बॉलीवुड की 14 फिल्मों में काम किया जो आज भी न्यू कमर अभिनेत्री के लिए एक रिकाॅर्ड है।

वर्ष 1992 में दिव्या भारती ने जानेमाने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी कर ली लेकिन शादी के महज एक वर्ष के बाद 5 अप्रेल 1993 को दिव्या भारती की इमारत से गिरकर मौत हो गई। मौत के बाद दिव्या भारती की फिल्में ‘रंग’ और ‘शतंरज’ प्रदर्शित हुई। रंग टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई।