जौनपुर में फरमाइशी डांस न करने पर दबंगों ने धुना, एक मरा, 6 घायल

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के एक गांव में चल रही आर्केस्ट्रा में फरमाइशी गाने पर डांस न करने से नाराज दबंगों ने आयोजकों की इस कदर धुनाई कर दी कि एक की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार शनिवार की देर रात सिकरारा थाना इलाके के बभनौली डिहवा गांव में आर्केस्ट्रा पर नाच गाने का प्रोग्राम चल रहा था। तभी कुछ दबंगों ने मनपसंद गाने पर डांस नहीं हाेने से नाराज होकर मारपीट शुरु कर दी, जिससे गंभीर रूप से घायल हुए आयोजक की जिला अस्पताल में मौत हो गई, जबकि 6 अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सिकरारा थाना इलाके के बभनौली डिहवा गांव निवासी अवकाश प्राप्त होमगार्ड इंद्रजीत बिंद (63) की पौत्री की शादी की शनिवार को सालगिरह की पार्टी में आर्केस्ट्रा पर नाच गाना चल रहा था।

आधी रात के बाद लगभग साढ़े तीन बजे गांव के कुछ दबंग किस्म के लोग मनपसंद गीत पर कलाकारों से डांस करने की फरमाइश करने लगे। आरोप है कि वो अश्लील गीत की फरमाइश कर रहे थे। जिस पर आयोजक इंद्रजीत ने आर्केस्ट्रा बंद करा दी। इसको लेकर उनका और उनके परिजनों व रिश्तेदारों का आरोपियों से विवाद हो गया।

आरोप है कि आरोपियों ने लाठी-डंडे और तलवार लेकर हमला बोल दिया। दबंगों ने घर में घुसकर परिजनों और रिश्तेदारों पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में इंद्रजीत और उनकी पत्नी कलावती (58), उनका दामाद संतोष बिंद (35), राहुल बिंद (30), अजीत बिंद (18), शैलेन्द्र बिंद (25) गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना पर सिकरारा थानाध्यक्ष विवेक तिवारी के साथ पहुंचे पुलिस दस्ते ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। जहां चिकित्सकों ने घायल इंद्रजीत को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि दबंगों ने दर्जनभर वाहनों और टेंटहाउस की कुर्सियों को भी तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

वहीं रविवार सुबह से ही मौके पर सीओ सदर रणविजय सिंह और थानाध्यक्ष विवेक तिवारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ तैनात हैं। उन्होंने कहा कि नामजद 8 आरोपियों में से 6 को गिरफ्तार कर लिया गया है, बाकी की तलाश जारी है।