सत्येन्द्र जैन के भ्रष्टाचार में केजरीवाल भी हिस्सेदार, इस्तीफा दें : भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की धनशोधन मामले में हुई गिरफ्तारी पर पार्टी प्रमुख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आज घेरा और उन पर जैन के भ्रष्टाचार में हिस्सेदारी आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की।

भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने मंगलवार को यहां पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी हुई है। ये गिरफ्तारी धन शोधन के मामले में हुई है और आज पूरा देश कह रहा है -पापी आप, पाप ही पाप।

उन्होंने कहाकि कुछ दिन पहले ही पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त किए गए थे, अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री गिरफ्तार हुए हैं। आम आदमी पार्टी के सर्वोच्च नेता अरविंद केजरीवाल से जनता ये पूछना चाहती है कि जहां जहां भी आपके कदम पड़ते हैं, तो वहां पर भ्रष्टाचार क्यों मिलता है।

उन्हाेंने कहा कि सत्येन्द्र जैन केजरीवाल के चहेते हैं जो अपनी चार कंपनियों के माध्यम से धनशोधन के काम में लिप्त रहे हैं। जनता के पैसे को लूटने में लगे रहे। उनके भ्रष्टाचार की कहानी लिखी जाएगी तो शीर्षक होगा-‘हवाला से हवालात तक।’

उन्होंने कहा कि हम ये सवाल पूछना चाहते हैं कि केजरीवाल, क्या आप में और आपकी पार्टी में कोई नैतिकता बची है। आपको आज ये बताना पड़ेगा कि ये दोहरा रवैया क्यों है आपका। उन्होंने कहा कि यदि आरोप गलत हैं तो सत्येन्द्र जैन ने न्यायालय का दरवाजा क्यों नहीं खटकाया, क्योंकि जो आरोप लग रहे हैं, वे बहुत ही संगीन हैं। चार कंपनियों के माध्यम से 4.81 करोड़ रुपए को घुमाकर अपने लाभ के लिए प्रयोग किया गया है, ये बात मीडिया के माध्यम से बाहर आई है।

उन्होंने याद दिलाया कि ये वही सत्येन्द्र जैन हैं जिन पर भ्रष्टाचार आदि के कई मुकदमे चल रहे हैं। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोपपत्र दाखिल किया है। उनकी संपत्ति जब्त की जा चुकी है और किसी भी अदालत ने उन्हें कोई राहत नहीं दी है क्योंकि जब किसी में ईमानदारी की ताकत नहीं होती है तो वह अदालत का दरवाजा भी खटखटा नहीं पाता है। ऐसे दागी मंत्री को केजरीवाल का पूरा प्रश्रय है।

भाटिया ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जी आप ऐसे भ्रष्ट मंत्रियों के साथ जनता की गाढ़ी कमाई को अपने लाभ के लिए उपयोग कर रहे हैं। इसलिए आप व्यस्त भी हैं। ये वसूली की आम आदमी पार्टी और भ्रष्टाचारियों की सरकार है।

उन्होंने कहा कि आपकी चुप्पी ये बयां कर रही है कि आप ही के इशारे पर ये भ्रष्टाचार हुआ है। जनता ये मांग करती है कि सत्येद्र जैन ही नहीं बल्कि आपको भी इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि सत्येन्द्र जैन तो मात्र एक कठपुतली हैं, उनकी बागडोर तो आपके हाथ में है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दो राज्यों में सरकारें हैं जिनके दो स्वास्थ्य मंत्री और दोनों भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हुए हैं। इस प्रकार से आम आदमी पार्टी शत-प्रतिशत भ्रष्ट लोगों की पार्टी है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी का दोहरा चरित्र है। जब उनका भ्रष्टाचार पकड़ा जाता है तो कहते हैं कि हमारा भ्रष्टाचार अच्छा है और दिल्ली के भले के लिए है।