मानहानि केस : अरविंद केेजरीवाल ने विक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगी

Arvind Kejriwal apologises to punjab leader Bikram Singh Majithia for unfounded drug trade Allegations

अमृतसर/चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल नेे आज शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेेता और पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया पर उनके ड्रग ट्रेड में संलिप्तता को लेकर पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले लगाये आरोपों पर गुरुवार को लिखित माफी मांगी। मजीठिया ने उन पर मानहानि का मुकदमा किया हुआ था जिसकी अमृतसर की अदालत में सुनवाई चल रही थी।

केजरीवाल ने मजीठिया को पार्टी के लेटरहेड पर लिखे पत्र में कहा है कि ड्रग ट्रेड मेें उनकी कथित संलिप्तता को लेकर उन्होंने कुछ समय पहले जो आरोप लगाए थे, वह बेबुनियाद पाए गए हैं और इसलिए वह इस संदर्भ में सार्वजनिक सभाओं, टीवी कार्यक्रमों, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में दिए अपने सारे बयान और उन (मजीठिया) पर लगाए सभी आरोप वापस लेते हैं तथा माफी मांगते हैं।

केजरीवाल ने लिखा है कि मजीठिया के सम्मान को पहुंची क्षति, परिवार, दोस्तों, शुभचिंतकों और अनुयाइयों को लगी ठेस या आपकोे पहुंचा नुकसान खेदजनक है। विक्रम सिंह मजीठिया जो शिअद के महासचिव हैं, ने चंडीगढ़ में संवाददाताओं से कहा कि वह शुक्रगुजार हैं कि अंत में सच की जीत हुई है।

उन्होेंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के माफी मांगने से इस धारणा कोे मजबूती मिली है कि बदनाम करने वाली राजनीति कभी सफल नहीं होती। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक पल है कि एक मुख्यमंत्री को अदालत मेें लिखित माफीनामा देना पड़ा है।

मजीठिया ने कहा कि केेजरीवाल ने अपनी गलती मानकर हिम्मत दिखायी है और वह इसके लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैैं। उन्होेंनेे कहा कि मैं चाहूंगा कि कोई भी राजनीतिज्ञ झूठ केे आधार पर वोेट न मांगे क्योंकि यह समाज के लिए अच्छा नहीं है।

उन्होंने इस मुशिकल घडी का सामना करने की हिम्मत देने केे लिए भगवान तथा ऐसे समय मेेें साथ देने वालेे दोस्तोें, शुभचिंतकोें के साथ-साथ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और पार्टी का भी शुक्रिया अदा किया। मजीठिया नेे कहा कि अब जब श्री केजरीवाल और ‘आप‘ नेता आशिष खेतान माफी मांग चुकेे हैं, वह अपने वकील से कहकर मई 2016 में दाखिल मानहानि का मुकदमा वापस लेेेंगे।