अरविंद केजरीवाल ने नितीन गडकरी और कपिल सिब्बल से मांगी माफी

Arvind Kejriwal says sorry to Nitin Gadkari and Kapil Sibal
Arvind Kejriwal says sorry to Nitin Gadkari and Kapil Sibal

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के प्रमुख तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांगी है, उन्होंने पिछले सप्ताह पंजाब के पूर्व मंत्री विक्रमसिंह मजीठिया से भी उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांगी थी।

केजरीवाल ने गडकरी तथा सिब्बल को अलग अलग पत्र लिखकर माफी मांगी है। गडकरी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा कि आपसे मुझे कोई व्यक्तिगत शिकायत नहीं है। मैं खेद व्यक्त करता हूं। हमें इस प्रकरण को पीछे छोड़ देना चाहिए और अदालती कार्यवाही बंद कर देनी चाहिए।

केजरीवात ने 2014 में गडकरी के खिलाफ एक बयान दिया था जिसे केंद्रीय मंत्री ने अपमानजनक बताते हुए उनके खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में आपराधिक मामला दर्ज किया था।

आम आदमी प्रमुख ने सिब्बल और उनके पुत्र अमित सिब्बल से भी माफी मांगी है। पत्र भेजकर उन्होंने कहा है कि वह अपने सभी आरोप वापस लेते हैं और इसके लिए माफी मांगते हैं। उन्होंने सिब्बल पर कुछ आरोप लगाए थे जिन्हें लेकर उनके पुत्र ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा कर दिया था। मुख्यमंत्री के माफी मांगने के बाद सिब्बल ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को माफ कर दिया है।

कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा कि केजरीवाल ने गलत आरोप लगाए थे जिनसे उनका और उनके पुत्र का नाम बदनाम हो रहा था। यह देखते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया गया था। इस माफी को हमने स्वीकार कर लिया है और अब बिना भेदभाव के अागे बढ़ेंगे।

केजरीवाल ने पंजाब विधान सभा चुनाव के दौरान मजीठिया पर कुछ आरोप लगाए थे लेकिन पिछले सप्ताह उन्होंने इसके लिए माफी मांगी थी जिसके बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी में असंतोष पैदा हो गया और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य के कुछ अन्य पार्टी नेताओं ने भी केजरीवाल के इस कदम की आलोचना की थी।