मोदी सरकार ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया: अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal target Modi govt has not given full state status to Delhi
Arvind Kejriwal target Modi govt has not given full state status to Delhi

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि आखिर उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया और अगर ऐसा हो गया होता तो राजधानी के लोगों की कई समस्याओं का निराकरण हाे गया होता।

केजरीवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सवाल किया कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की दिशा में आखिर प्रधानमंत्री ने कोई कदम क्यों नहीं उठाया। यदि ऐसा कर लिया जाता है तो इससे यहां के लोगों की अनेेेक समस्याओं का निराकरण हो जाएगा।

राजधानी में जारी सीलिंग अभियान के मसले पर उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि आखिर सत्तारूढ़ पार्टी ने क्यों सीलिंग अभियान शुरू किया है जिससे छोटे कारोबारियों की आजीविका प्रभावित होगी।

केजरीवाल ने राजधानी में अनधिकृत बस्तियों का जिक्र करते हुए कहा कि हर राजनीतिक दल ने इनकी उपेक्षा की है और इन्हेें सिर्फ वोट बैंक की तरह ही इस्तेमाल किया है तथा इनके विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाए हैं। उन्हाेंने कहा कि अब उनकी योजना इन्हें गिराकर इस जमीन को निजी बिल्डरों को सौंपने की है लेकिन जब तक केजरीवाल जिंदा है तब तक कोई भी इन कालोनियों के एक भी घर को हाथ नहीं लगा सकता है।

केजरीवाल ने कहा कि संसद में लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले आप सांसद इन कालोनियों के लोगों की आवाज को प्रभावी तरीके से उठाएंगे ताकि हर कोई उनकी समस्याओं के बारे में जान सके। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी सवाल किया कि अब उन्हें बता देना चाहिए कि पाकिस्तान के साथ उनके क्या संबंध हैं।

इससे पहले केजरीवाल ने मोदी पर पाकिस्तान के साथ संबंध रखने का आरोप लगाते हुए कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी चाहते हैं कि मोदी को दोबारा भारत का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।