अरविंद केजरीवाल सरकार और दिल्ली के ब्यूरोक्रेटों से उसका 36 का नाता

3 years of AAP government : Arvind Kejriwal promise free WiFi, roads, drains

आप सरकार और दिल्ली सरकार के अफसरों के बीच तकरार की एक वजह सरकार के 3 साल पूरे होने के मौके पर तैयार किया गया टीवी ऐड भी है, ऐड में केजरीवाल का संदेश है कि ‘जब आप सच्चाई और ईमानदारी के रास्ते पर चलते हैं तो ब्रह्मांड की सारी दृश्य और अदृश्य शक्तियां आपकी मदद करती हैं’, सीएम केजरीवाल के संदेश वाले इस ऐड को लेकर दिल्ली सचिवालय में अजीब हालात बन गए हैं।

खबरों के मुताबिक दिल्ली के लोगों तक मुख्यमंत्री का यह संदेश पहुंचाना दिल्ली सरकार के अफसरों को नागवार गुजर रहा है, अफसरों ने सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का हवाला देते हुए ऐड को हरी झंडी नहीं दी है, तो वहीं आम आदमी पार्टी की सरकार का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का हवाला देकर सीएम के इस संदेश को अफसर जबर्दस्ती जारी नहीं होने देना चाहते। मामले में जब अधिकारियों ने सीएम को बताया कि किसी भी ऐड के हर तथ्य की संबंधित विभाग पुष्टि करेगा तो यह सुनकर मुख्यमंत्री ने माथा पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ये नियम विज्ञापन में आंकड़े गलत न जाएं इसलिए बनाए थे, न कि काम अटकाने के लिए।

हालांकि मुख्य सचिव के साथ कथित मारपीट के मामले पर आम आदमी पार्टी के विधायकों का अलग रुख है, आप विधायकों के मुताबिक दिल्ली के 2।5 लाख परिवारों का आधार राशन कार्ड से नहीं जुड़े होने के कारण उन्हें राशन नहीं मिल पाया है। इसके कारण उन क्षेत्र के विधायकों पर लोगों का काफी दबाव है। इसी मुद्दे पर सीएम के घर पर विधायकों की बैठक थी। इस दौरान चीफ सेक्रटरी ने सवालों का जवाब देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वह विधायकों और सीएम के प्रति नहीं बल्कि उपराज्यपाल के प्रति जवाबदेह हैं। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि उल्टे मुख्य सचिव ने कुछ विधायकों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया और बिना सवालों का जवाब दिए वहां से चले गए। पार्टी ने आरोप लगाया कि मुख्य सचिव बीजेपी की तरफ से यह आरोप लगा रहे हैं जबकि बीजेपी निचले स्तर की राजनीति कर रही है।

इस पूरे प्रकरण के सामने आने से एक ही बात साफ होती है कि ब्रह्मांड की सारी दृश्य और अदृश्य शक्तियां भले ही सीएम केजरीवाल के पास हो लेकिन दिल्ली के अफसर उनके बस में नहीं है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो