आर्यन को मिल रही है ‘खान’ होने की सजा : महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में कहा कि उपनाम ‘खान’ होने के कारण उसे यह भुगतना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि आर्यन का नाम मुंबई में एक लग्जरी क्रूज पर हुई रेव पार्टी में सामने आया है। आर्यन को कथित तौर पर पार्टी में ड्रग का सेवन करने के चलते एनसीबी (नारकोटिक्स कंंट्रोल ब्यूरो) ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

आर्यन खान (23 साल) इस वक्त न्यायिक हिरासत में है और उसके मामले की अगली सुनवाई बुधवार को होनी है। इस मामले में सुश्री मुफ्ती ने दावा किया है कि एनसीबी आर्यन के पीछे इसलिए है क्योंकि उसका उपनाम ‘खान’ है।

उन्होंने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा और ड्रग केस में गिरफ्तार हुए आर्यन खान के मामले का जिक्र करते हुए मुसलमानों से किए जा रहे भेदभाव का मुद्दा उठाया है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि चार किसानों की हत्या के आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ कार्रवाई कर मिसाल पेश करने के बजाय केंद्रीय एजेंसियां एक 23 साल के लड़के के पीछे पड़ी है क्योंकि उसका सरनेम खान है।

मुफ्ती ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए लिखा कि भाजपा के कोर वोट बैंक की इच्छाओं को पूरा करने के लिए मुसलमानों को निशाना बनाया जाना न्याय का मजाक है।