आसाराम रेप केस : अदालती फैसले के मद्देनजर जोधपुर में कडी सुरक्षा

Asaram rape case verdict : Security beefed up in Jodhpur; jail to be sealed on day of judgment
Asaram rape case verdict : Security beefed up in Jodhpur; jail to be sealed on day of judgment

जोधपुर। राजस्थान पुलिस ने यौन उत्पीडन के आरोपी आसाराम के फैसले के मद्देनजर जोधपुर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

पुलिस महानिदेशक ओपी गल्होत्रा ने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की अतिरिक्त कंपनिया जोधपुर भेजी गई है। इसके साथ ही जोधपुर जाने वाले मार्गों पर कडी नजर रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि जोधपुर आने वाले प्रत्येक वाहनों की तलाशी ली जा रही है और बाहरी नंबरों वाले वाहनों पर कडी नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन ओर बस स्टेशन पर भी सादी वर्दी में पुलिस निगरानी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि फैसले के दिन बडी संख्या में आसाराम के समर्थकों के जोधपुर पहुंचने की संभावनाओं को देखते हुये जिला प्रशासन ने पहले से ही 21 अप्रेल से दस दिनों के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी है और स्थानीय होटलों पर कडी नजर रखी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समर्थकों द्वारा किए गए हुडदंग को देखते हुये पहले से ही एहतियातन कदम उठाते हुए न्यायालय से फैसला जेल में ही अदालत लगाने की गुहार की थी जिस पर न्यायालय ने स्वीकार करते हुये 25 अप्रेल को जेल में अदालत लगाने के आदेश दिए थे।

रेप केस : जेल में आसाराम, जेल में ही लगेगी कोर्ट, जेल में ही होगा फैसला

भारत के जेल इतिहास में एक मात्र ऐसा जेल जहां तीसरी बार अदालत लगेगी