अजमेर में केंद्रीय कारागार में आशाएं द जेल शॉप कैंटीन की शुरुआत

Asha The Jail Shop Canteen Launched at Central Jail in Ajmer
Asha The Jail Shop Canteen Launched at Central Jail in Ajmer

अजमेर। राजस्थान के अजमेर स्थित केंद्रीय कारागृह परिसर में आज नवाचार के तहत आशाएं द जेल शॉप नाम से कैंटीन का शुभारंभ किया गया।

किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक ने कैंटीन का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर टांक ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि जेल में तैनात तीन सौ से ज्यादा जवानों, परिजनों तथा बाहर से आने वाले बंदियों के परिजनों को अब यहां जलपान की सुविधा मिल सकेगी।

उन्होंने कहा कि अजमेर के सेंट्रल जेल का राज्य में अलग ही महत्व है। इसके मद्देनजर वह जेल अधीक्षक की इस पहल की सराहना करते है और जेल की अपनी आवश्यकताओं के विषय में जब भी उनकी जानकारी में कुछ लाया जाएगा वह राज्य सरकार से सुविधा दिलाने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।

जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी ने बताया कि कैंटीन के अभाव में सभी को जलपान की असुविधा होती थी। बंदियों के परिजन भी तकलीफ महसूस करते थे और जेल के बाहर लगे ठेले भी सुरक्षा की दृष्टि से उपयुक्त नहीं थे। इस नये प्रयास से सबको सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि जेल में बंद एक हजार बंदियों को किशनगढ़ मार्बल एसोसिएशन के जरिए कुछ रोजगार उपलब्ध कराने के बारे में टांक से चर्चा की जाएगी क्योंकि वह मार्बल एसोसिएशन के संरक्षक भी है।