असहनीय दर्द के साथ खेलते रहे टिम पेन, ऐसे हुआ खुलासा

ashes-2019-australian-captain-tim-paine-says-he-plays-oval-test-with-broken-thumb
ashes-2019-australian-captain-tim-paine-says-he-plays-oval-test-with-broken-thumb

अगर किसी इंसान में जुनून होता है तो वह कुछ भी कर सकता है। ऐसा कुछ एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया। क्रिकेट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन का जुनून सामने आया है। वह आखिर एशेज टेस्ट मैच टूटे अंगूठे के साथ खेलते रहे। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।  पेन ने बताया है कि सीरीज़ के आखिरी टेस्ट मुकाबले में वो टूटे हुए अंगूठे के साथ खेले। यही नहीं ही नहीं टीम के स्टार गेंदबाज़ पीटर सिडल ने भी खुद एशेज के पांचवे टेस्ट में अपने कूल्हे में चोट के साथ खेला।

आखिरी टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से सीरीज़ 2-2 से बराबर पर खत्म हुई। ऑस्ट्रेलियन डेली के लिए अपने कॉलम में पेन ने ये खुलास करते हुए लिखा, ”मेरा अंगूठा उस टेस्ट के अंत में टूट गया था लेकिन यह पूरी तरह से अलग नहीं हुआ। इसलिए मैं जल्दी प्रशिक्षण के लिए वापस नहीं आ पाउंगा।’

उन्होंने यह भी साफ़ कर दिया कि वो इस साल बिग बैश लीग (Big Bash League) में नहीं खेल पाएंगे। पेन ने आगे लिखा, ”इस वक्त मेरा सिर्फ यही ध्यान है कि हम इस टीम को आगे लेकर जाएं, जिसकी वजह से मैंने इस सीज़न बीबीएल में नहीं खेलने का फैसला किया है और मेरा पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर है।”