इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय को नेट्स में सिर पर लगी गेंद

हेडिंग्ले। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ की गर्दन पर जोफ्रा आर्चर की बाउंसर से लगी चोट की चर्चा अभी समाप्त भी नहीं हो पाई थी कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय को मंगलवार को नेट्स में बल्लेबाजी करते समय सिर पर गेंद लग गई।

रॉय का मस्तिष्काघात का टेस्ट कराया गया लेकिन गुरुवार से हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले उनका एक और टेस्ट होगा जिसके बाद ही उन्हें खेलने की मंजूरी मिलेगी। उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स में एशेज के दूसरे मैच के चौथे दिन आर्चर की 148.7 किमी की रफ़्तार वाली शार्ट पिच गेंद स्मिथ के गर्दन के उस हिस्से पर लगी थी जो हेलमेट से ढका नहीं था।

स्मिथ को मस्तिष्काघात से परेशानी हुई जिसके बाद उनकी गर्दन का और स्कैन कराया गया। वह दोनों टेस्टों के बीच तीन दिन के समय में उबर नहीं सके और तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए।

स्मिथ को लेकर चल रही चिंता के बीच रॉय को भी नेट अभ्यास के दौरान हेल्मेट के पीछे के हिस्से में गेंद लगी जिसके बाद उनका मस्तिष्काघात टेस्ट कराया गया। इस बीच इंग्लैंड ने ओली पोप को विकल्प के तौर पर रखा है कि यदि रॉय तीसरे टेस्ट के लिए फिट नहीं हो पाते हैं तो पोप को मैच में उतारा जा सकता है।