मस्तिष्काघात से स्टीवन स्मिथ लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर, तीसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

Ashes 2019: Steve Smith hopes to be fit for Headingley Test

लंदन। एशेज सीरीज में जबरदस्त फॉर्म में खेल रहे बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ मस्तिष्काघात से लॉर्ड्स में शेष दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं और उनका तीसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

स्मिथ की चोट से ऑस्ट्रेलिया को गहरा झटका लगा है। लॉर्ड्स में एशेज के दूसरे मैच के चौथे दिन तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की 148.7 किमी की रफ़्तार वाली शार्ट गेंद उनकी गर्दन के उस हिस्से पर लगी थी जो हेलमेट से ढका नहीं था। स्मिथ तब मैदान पर गिर पड़े थे और उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। हालांकि कुछ देर बाद उन्हें मैदान में लौटना पड़ा था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि स्मिथ को मस्तिष्काघात से परेशानी हो रही है और उन्हें सिरदर्द, चक्कर आना, थकावट और अस्वस्थ जैसा महसूस हो रहा है, इसलिए उन्हें लॉर्ड्स टेस्ट से हटाया जा रहा है। स्मिथ की गर्दन का अभी और स्कैन कराया जाएगा और देखा जाएगा कि उनकी चोट कहीं ज्यादा तो नहीं है।

पांचवें दिन के खेल के लिए स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशेन को बतौर सबस्टीट्यूट टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आईसीसी के नियमों में बदलाव के बाद यह पहला मौका है जब कोई खिलाड़ी किसी टेस्ट मैच के बीच में बतौर सबस्टीट्यूट एकादश में शामिल किया जा रहा है। स्मिथ के आगामी गुरुवार से होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में खेलने पर भी संशय बना हुआ है।