अशोक गहलोत, मंत्रियों और विधायकों ने बाडाबंदी में मनाया रक्षाबंधन

जैसलमेर। राजस्थान में जैसलमेर के तपते रेगिस्तान में उबल रहे सियासी पारे के बीच यहां के पांच सितारा होटल सूर्यगढ़ में मुख्यमंती अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के विधायकों एवं मंत्रियों ने रक्षाबंधन हर्षोल्लास से मनाया।

बाड़ाबंदी में होटल के अंदर का माहौल काफी हल्का फुल्का, आनंद एवं आरामदायक नजर आ रहा है। कोई त्यौहार मना रहा है तो कोई अपना जन्म दिन का लुत्फ उठा रहा है। सोमवार को रक्षाबंधन के पर्व पर होटल में मौजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधायक एवं मंत्रियों ने रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम एवं उल्लास से मनाया।

होटल में मौजूद महिला विधायकों ममता भूपेश, कृष्णा पूनिया, शकुंतला रावत, गंगा देवी, सफिया जुबेर आदि ने मुख्यमंत्री गहलोत की आरती उतारी एवं उन्हें राखी बांधी। मुख्यमंत्री ने उन्हें नेक भी दिया। इसके साथ ही इन महिला विधायकों ने अन्य साथी विधायकों एवं मंत्रियों को राखी बांधी।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को जैसलमेर की पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने राखी बांधी। इसी तरह जैसलमेर के विधायक रूपाराम मेघवाल की बहन एवं अन्य परिवार के सदस्य राखी का त्यौहार मनाने के लिये खास तौर पर होटल पहुंचे। विधायक रूपाराम की बहन हुवा देवी ने उन्हें राखी बांधी। इस दौरान उनकी पुत्री अंजना मेघवाल, डीवाईएसपी प्रेम धनदेव, पत्नी एवं पुत्र हरीश मौजूद थे।

इस अवसर पर अशोक गहलोत ने एक ट्विट करके रक्षाबंधन की बधाई देते हुए कहा कि भारत की सामाजिक एवं संस्कृति का यह पर्व भाई बहन के पवित्र रिश्ते बेटियों के महत्व को दर्शाता है।

राज्य के जलदाय मंत्री एवं जैसलमेर के प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने जिला मुख्यालय से 20 कि.मी. दूर प्राचीन तीर्थ स्थान बैशाखी में स्थित भूतेश्वर महादेव मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार पर भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि यह अभिषेक भाजपा की सद्बुद्धि के लिये किया गया है। प्रमोद जैन भाया जैसलमेर के विख्यात प्राचीन लुद्रवा स्थित जैन मंदिर पहुंचे तथा विधिविधान से पूजा अर्चना की।

उधर, जैसलमेर में सियासी के पारे के उताव चढ़ाव के बीच शनिवार को अचानक चार्टेड विमान से दिल्ली गए कांग्रेसी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सोमवार सुबह यहां लौट आए। उनके साथ कांग्रेस नेता विवेक बंसल एवं एक अन्य नेता यहां आए हैं।

दिल्ली से लौटने के बाद होटल सूर्यगढ़ में मुख्यमंत्री के साथ बैठक की एवं पूरी स्थिति के बार में बातचीत करके विचार विमर्श किया, लेकिन इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार सांय जयपुर लौट गए। उनको पहले जोधपुर में अपनी बहिन के पास जाकर राखी बंधवाने की चर्चाएं थीं, लेकिन वह जयपुर रवाना हो गए।

वहीं दूसरी तरफ होटल में हल्के फुल्के माहौल के बीच बीती रात लगातार पांच सालों से विधायक बने हुए भरोसी लाल जाटव का 72 वां बर्थडे मनाया गया। इस अवसर पर कई विधायकों ने मिलकर उनका बर्थडे का केक काटा एवं शुभकामना दी। इस अवसर पर सचेतक महेश जोशी, निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा आदि मौजूद थे।