अशोक गहलोत दे रहे गैर कानूनी कामों को संरक्षण : अरुण चतुर्वेदी

अजमेर। राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा अरुण चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर गैर कानूनी कामों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें प्रदेश की जनसमस्याओं से कोई सरोकार नहीं है।

डा चतुर्वेदी ने केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव की अजमेर जन आशीर्वाद यात्रा की जानकारी देने के लिए आयोजित प्रेस वार्ता में आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दो साल से अधिक समय में बिगड़े हालातों के कारण प्रदेश की जनता हाहाकार कर रही है।

मुख्यमंत्री सोलह माह बाद घर से बाहर आए लेकिन उन्हें जनसमस्याओं से कोई सरोकार नहीं। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न के मामले में राजस्थान पहले नंबर पर है। राजस्थान में थाने चौकी नीलाम हो रहे हैं, एफआईआर दर्ज नहीं हो रही है, यहां तक की होती भी है तो फर्जी हो रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सत्ता संघर्ष में अनैतिक, अवैधानिक और गैर कानूनी काम करने की स्थिति में है। यहां कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को टूल के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भरतपुर के चिकित्सक को दो हजार रुपए की रिश्वत में पकड़े जाने के बाद उसे सरकार के मंत्री के दबाव में छोड़ दिया गया और फिर मामला उजागर होने पर फिर गिरफ्तार किया गया।

चतुर्वेदी ने केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना के दोनों काल खंडों में केंद्र सरकार ने जनता को चिकित्सा सहित सभी सुविधाएं एवं संसाधन उपलब्ध कराए। कोई भूखा न सोए इसके लिए पहले कोरोनाकाल में 80 करोड़ लोगों को तथा दूसरे कोरोनाकाल में भी 80 करोड़ लोगों को अनाज उपलब्ध कराया।

गरीब कल्याण के कामों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कहीं कोई कमी नहीं छोड़ी। आयुष्मान भारत, जनधन योजना, अंत्योदय योजना आदि सभी पर जमकर काम हुआ और उसका लाभ जनता को मिला है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि वह 19 अगस्त को भिवाड़ी से राजस्थान में प्रवेश करेंगे तथा 20 अगस्त को अजमेर में रहेंगे जहां पुष्कर सरोवर तथा ब्रह्माजी मंदिर में दर्शन करने के बाद जवाहर रंगमंच पर उनका नागरिक अभिनंदन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में बने सभी नए मंत्री 500 किलोमीटर यात्रा लक्ष्य के साथ सरकार को उसके कल्याण कार्यों के क्रम में यात्रा निकाल रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा का हमेशा जनता से संवाद करने में विश्वास रहा है और इससे परस्पर जुड़ाव रहता है। उन्होंने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा स्वागत के लिए जगह जगह स्थानीय नेता एवं कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं।