अशोक गहलोत को धमकी देने वाला आरोपी पुलिस रिमांड पर

Ashok Gehlot threatens, accused on police remand
Ashok Gehlot threatens, accused on police remand

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीटर पर धमकी देने वाले आरोपी प्रभाकर पांडे को कोर्ट ने सोमवार को एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजने के आदेश दिए।

राजस्थान पुलिस ने आरोपी को राजधानी जयपुर की एसीजेएम-9 अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड मांगा जिसे अदालत ने स्वीकार कर उसे एक दिन पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए।

सोडाला थानाधिकारी सुनील प्रसाद शर्मा ने बताया कि राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीटर पर धमकी देने वाले इस शख्स को सोडाला पुलिस कल रात ही उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से यहां लाई थी और आज उसे अदालत में पेश किया।

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि दो अप्रेल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा से वह आक्रोशित था इसी कारण उसने गहलोत के ट्वीटर पर यह टिप्पणी कर दी। आरोपी ने यह भी बताया कि ट्वीट करने के बाद वह गहलोत से माफी भी मांगना चाहता था लेकिन तब तक उसका ट्वीटर एकाउंट हैक हो चुका था। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि वह इन दिनों प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था।

उल्लेखनीय है कि गहलोत ने ट्वीट कर 10 अप्रेल को होने वाले भारत बंद के दौरान लोगों से शांति बरतने की अपील की थी, इसी ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए प्रभाकर पांडे नामक युवक ने लिखा था कि अगर कोई गहलोत के घर पर हमला करेगा तो उसे 10 लाख रुपए दिए जाएंगे।