पार्टी हित में सचिन पायलट से मतभेद सुलझाएं अशोक गहलोत : कांग्रेस

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में बाधा उत्पन्न करने की गुर्जर समुदाय की चेतावनी संबंधी खबरों को गंभीरता से लेते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सलाह दी है कि वह पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ मतभेदों को सुलझाने की दिशा में इस तरह से कदम उठाएं कि पार्टी की गरिमा को नुकसान नहीं पहुंचेे।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने गुरुवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि गहलोत वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह पायलट के साथ अपने मतभेदों को इस तरह से दूर करेंगे कि पार्टी की मजबूती कहीं से प्रभावित नहीं हो।

रमेश का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब खबरों में कहा जा रहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान पहुंचेगी तो उसे बाधित किया जाएगा। राजस्थान में यह धमकी देने वाले गुर्जर समुदाय को सचिन पायलट समर्थक माना जाता है। खबर यह भी है कि गुर्जरों को ऐसा नहीं करने के लिए समझाने को लेकर पायलट ने हाथ खड़े कर दिए हैं।

रमेश ने गुरुवार को यहां जारी बयान में कहा कि अशोक गहलोत एक वरिष्ठ और अनुभवी राजनेता हैं। उन्होंने अपने युवा सहयोगी सचिन पायलट के साथ मतभेदों को लेकर जो भी विचार व्यक्त किए हैं, उन्हें इस तरह से सुलझाया जाएगा जिससे कांग्रेस पार्टी मजबूत होगी। मौजूदा स्थिति में हर कांग्रेस कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि बेहद सफलता के साथ चल रही भारत जोड़ो यात्रा को अब उत्तर भारत के राज्यों में और भी प्रभावशाली बनाना है।

जिसके पास 10 MLA नहीं, वह कैसे CM बन सकता है : अशोक गहलोत