रवीन्द्र जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

asia cup 2018 : Ravindra Jadeja makes roaring comeback as India dismiss bangladesh for 173
asia cup 2018 : Ravindra Jadeja makes roaring comeback as India dismiss bangladesh for 173

दुबई। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बांग्लादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

भारत ने बांग्लादेश को 49.1 ओवर में 173 रन पर निपटाने के बाद 36.2 ओवर में तीन विकेट पर 174 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। भारत को सुपर-4 में अब पाकिस्तान और अफगानिस्तान से खेलना है। बांग्लादेश को इस हार के बाद यदि फाइनल में पहुंचने की उम्मीद करनी है तो उसे पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतने होंगे जोकि बहुत मुश्किल काम है।

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित और शिखर धवन ने भारत को 14.2 ओवर में 61 रन की ठोस शुरुआत दी। शिखर ने 47 गेंदों पर 40 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। रोहित ने अंबाटी रायुडू (13) के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। रायुडू विकेट के पीछे लपके गए। पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी अभ्यास के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे।

रोहित और धोनी ने मजे से खेलते हुए भारत को जीत की मंजिल के करीब पहुंचा दिया। रोहित ने 104 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 बनाये जबकि धोनी ने 37 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 33 रन बनाये। दोनों ने तीसरे विकेट की अविजित साझेदारी में 64 रन जोड़े। धोनी जीत के करीब पहुंच कर आउट हुए। अब दिनेश कार्तिक मैदान पर उतरे और एक रन पर नाबाद रहे।