असम के सीएम सरमा ने मनीष सिसोदिया पर ठोंका मानहानि का केस

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ राज्य के कामरूप जिले की एक अदालत में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया।

सिसोदिया ने सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा की कंपनी को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) सप्लाई का ठेका देते हुए सरमाफ पर कदाचार का आरोप लगाया था।

सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि सरमा ने उस फर्म को पीपीई किट की तत्काल आपूर्ति के आदेश दिए, जिसमें उनकी पत्नी और बेटा 990 रुपए प्रति पीस की दर से भागीदार थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उन किटों को अन्य कंपनियों से 600 रुपए प्रति पीस के हिसाब से खरीदा था।

कुछ हफ्ते पहले रिंकी भुइयां सरमा ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया था। दूसरे मामले में सिसोदिया की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

रिंकी भुइयां सरमा ने पिछले महीने एक बयान जारी कर किसी भी गलत काम से इनकार किया था। उन्होंने कहा थाकि मैंने इस आपूर्ति में से एक पैसा नहीं लिया। मैं हमेशा अपने पति की राजनीतिक स्थिति के बावजूद समाज को वापस देने के अपने विश्वास में पारदर्शी रही हूं।