जैसलमेर : सहायक कृषि अधिकारी 25000 रूपए रिश्वत लेते अरेस्ट

जैसलमेर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जैसलमेर के नाचला ब्लॉक में सहायक कृषि अधिकारी अरूण कुमार को 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ब्यूरो को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि पक्की डिग्गी निर्माण के लिए मिली तीन लाख रुपए की सब्सिडी में से कमीशन के रूप में आरोपी सहायक कृषि अधिकारी भीकमपुर, जिला बीकानेर द्वारा अपने दलाल वीणाराम के माध्यम से 80 हजार रूपए रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है। आरोपियों द्वारा परिवादी से पहले ही 50 हजार रुपए रिश्वत के रूप में वसूल कर लिए हैं।

ब्यूरो के पुलिस निरीक्षक अनिल के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। इसके बाद आज ट्रेप कार्यवाही करते हुये दलाल वीणाराम निवासी ग्राम पोस्ट अवाय, तहसील पोकरण, जिला जैसलमेर परिवादी से 25 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

उल्लेखनीय है कि आरोपी अरूण कुमार सहायक कृषि अधिकारी, भीकमपुर, जिला बीकानेर एसीबी कार्यवाही की भनक लगने पर मौके से फरार हो गया था, जिसे एसीबी टीम द्वारा दस्तयाब कर लिया गया है, अग्रिम कार्यवाही जारी है।