देवरिया में हाकी के लिये जल्द ही बनेगा एस्ट्रो टर्फ मैदान

Astro Turf field will soon be built for hockey in Deoria
Astro Turf field will soon be built for hockey in Deoria

सबगुरु न्यूज़, देवरिया : Utter Pradesh के देवरिया में हाकी खेल को और बढ़ावा देने के लिये यहां एस्ट्रो टर्फ मैदान बनाया जायेगा। Hockey India के उपाध्यक्ष, साउथ एशियन हैण्डवाल फेडरेशन के सचिव आनन्देश्वर पाण्डेय ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि यहां हाकी एस्ट्रो टर्फ बनाने के लिये पहल शुरू कर दी गयी है। करीब आठ करोड़ की लागत से बनने वाले इस मैदान के लिये केन्द्र सरकार ने धन को उपलब्ध करा दिया है। सबकुछ ठीक रहा तो यहां इस मैदान को बनाने के जल्द ही पहल शुरू कर दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिये सरकार तथा फेडरेशन के पास धन की कोई कमी नहीं है। खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत जिलों के जिलाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। जिलाधिकारी अपने अपने जिलों में खेलों को बढ़ावा देने के लिये मैदान आदि के लिये जगह आदि की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया है।

श्री पाण्डेेय ने कहा कि खेल प्रतिभा गांवों से ही मिलती हैं। खेल प्रतिभाओं की पहचान और उन्हें निखारने तथा उनका चयन कराने के लिये पहल की जा रही है। क्रिकेट खेल को एक व्यवसाय मानते हुये श्री पाण्डेय ने कहा कि इस खेल पर बहुत सी नामी गिरामी कम्पनिया और व्यवसाईक ग्रुप इस खेल पर अथाह पैसा खर्च कर.रही हैं। जरूरत इस बात की है कि ये कम्पनिया हाकी, हैण्डवाल, बालीबाल आदि खेलों पर भी ध्यान दें।

उन्होने कहा कि देवरिया में अप्रैल माह में आठ पुरूष और आठ महिला टीमों के हैण्डवाल का एक राजस्तरीय खेल का आयोजन किया जायेगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो