आसुस ने नए वीवोबुक S15 (S530) और S14 (S430) और की घोषणा की

ASUS announces new VivoBook S15 (S530) and S14 (S430)
ASUS announces new VivoBook S15 (S530) and S14 (S430)

नई दिल्ली । आसुस ने हल्के और स्टाइलिश विंडोज 10 लैपटॉप, वीवोबुक S15 (S530) और S14 (S430) के लॉन्च की घोषणा की है। पांच अलग-अलग और रंगों के साथ यह लैपटॉप्स खास तौर पर युवाओं के दिल के करीब बनाए गए हैं।

आकलिकल गोल्ड, फर्मामेंट ग्रीन, सिल्वर ब्लू, स्टार ग्रे या गन मेटल में कोई भी रंग चुनें और जो आपके व्यक्तित्व से मेल खाता हो। S15 और S14 अर्गोलिफ्ट हिंग के साथ आएंगे जो डेस्कटॉप-कीबोर्ड का नया अनुभव देंगे। यह एक अधिक आरामदायक टाइपिंग अनुभव प्रदान करते हैं। तीन तरफा नैनो एज डिस्प्ले के साथ यूजर्स भी एक इमर्सिव व्यूइंग अनुभव का आनंद लेंगे। 8 वें पीढ़ी इंटेल® कोर™ i7 प्रोसेसर से संचालित और NVIDIA® GeForce® MX150 डिस्क्रिट ग्राफिक्स से सुसज्जित दोनों ही लैपटॉप में डुअल-स्टोरेज डिज़ाइन हैं।

आश्चर्यजनक और आरामदायक
वीवोबुक s15 और s14 रंगों के एक बेहतरीन मिश्रण के साथ आते हैं यानी फर्मामेंट ग्रीन, स्टार ग्रे, सिल्वर ब्लू, गन मेटल और आकलिकल गोल्ड रंगों में आते हैं। फर्मामेंट ग्रीन लैपटॉप में कीबोर्ड के आस-पास एक बेहतरीन टेक्सचर्ड फिनिश मिलता है, जबकि आकलिकल गोल्ड ब्रश्ड फिनिश और डायमंड-इंस्पायर्ड मोटिफ से प्रेरित है।

लंबे समय तक टाइपिंग s15 और s14 के साथ अधिक आरामदायक है, क्योंकि इनोवेटिव अर्गोलिफ्ट हिंग स्वचालित रूप से 3.5 डिग्री से कीबोर्ड को टिल्ट करता है। डेस्कटॉप कंप्यूटर की तरह अनुभव देता है। हिंग भी अतिरिक्त वेंटिलेशन स्पेस प्रदान करता है, जिससे कूलिंग के लिए चेसिस के नीचे चारों ओर अधिक एयरफ्लो होता है।

नैनोएज डिस्प्ले के साथ इमर्सिव व्यूइंग
वीवोबुक s15 और s14 वीवोबुक सीरीज़ में पहली बार तीन-तरफा नैनो एज डिजाइन की सुविधा के साथ आते हैं जिनमें डिस्प्ले के टॉप और किनारों पर संकरे बेजेल हैं। यह s15 को 86% और s14 को 84% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात देता है, जो एक कॉम्पैक्ट पैकेज में बेजोड़ इमर्सिव व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है। पैनल में वाइड-व्यू टेक्नोलॉजी और असाधारण कलर रीप्रोडक्शन होता है जो विजुअल्स को वास्तविक जैसा बना देते हैं।

लाइटवेट और पोर्टेबल
ऑन-द-गो जनरेशन के लिए सर्वश्रेष्ठ फिट, s15 और s14 सीरीज में अन्य लैपटॉप की तुलना में छोटे हैं, जो पतली और तेज 18 मिमी प्रोफ़ाइल बनाते हैं। 15.6 इंच s15 का वजन केवल 1.8 किलो है, जबकि 14 इंच s14 का वजन 1.4 किलो है। इससे यह लैपटॉप आपके ट्रैवल बैग यहां तक कि बैगपेक में भी रखे जा सकते हैं और निरंतर आपके साथी बने रहते हैं।

ऑल-राउंड प्रदर्शन
8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर i7 प्रोसेसर और NVIDIA GeForce MX150 डिस्क्रिट ग्राफिक्स ग्राफिक्स द्वारा संचालित, s15 और s14 दोनों आसान मल्टीटास्किंग, मल्टीमीडिया एडिटिंग, या कैजुअल गेमिंग को समर्थन करते हैं। s15 और s14 में डुअल-स्टोरेज डिज़ाइन है। इसके अलावा, आसुस वाई-फाई मास्टर टेक्नोलॉजी आपके लिए वायरलेस कनेक्टिविटी सुनिश्चित करती है, जो अत्यधिक दूरी पर तेज और अधिक विश्वसनीय डुअल बैंड 802.11ac वाई-फाई कनेक्शन देती है। 867 एमबीपीएस तक की इसकी टॉप स्पीड सीमलेस वीडियो स्ट्रीमिंग, चिकनी वेब-सर्फिंग और लैग-फ्री गेमिंग के लिए 802.11 एन से 6 गुना तेज है।

पूर्ण सुविधा
विंडोज हैलो के साथ आपको टचपैड में बनाए गए ऑप्शनल फ़िंगरप्रिंट सेंसर के जरिये सुरक्षित, वन-टच एक्सेस मिलता है। फुल साइज का वीवोबुक s15 कीबोर्ड डिम इनवायरनमेंट के लिए बिल्कुल सही है, जो एक मजबूत और वन-पीस कंस्ट्रक्शन और आरामदायक टाइपिंग अनुभव के लिए 1.4 मिमी की ट्रैवल के साथ डिजाइन किया गया है।

कनेक्टिविटी में जरा भी दिक्कत नहीं है क्योंकि s 15 और s14 में किसी भी तरह के डिज़ाइन के साथ रिवर्सिबल यूएसबी टाइप-सी™ (यूएसबी-सी™) पोर्ट है। यूएसबी-सी 3.1 जेन 1 डेटा ट्रांसफर को स्पीड प्रदान करता है जो पुराने यूएसबी 2.0 कनेक्शन की तुलना में 10 गुना ज्यादा तेज है। इसके अलावा इन लैपटॉप में यूएसबी 3.1 जेन 1 टाइप-ए और यूएसबी 2.0 पोर्ट, एचडीएमआई आउटपुट, और एक माइक्रो एसडी कार्ड रीडर भी है जो वर्तमान परिधीय, डिस्प्ले और प्रोजेक्टर के साथ परेशानी रहित कम्पैटिबिलिटी बनाता है।

सभी वीवोबुक्स में अब उच्च गुणवत्ता वाली बैटरी है जो पूरे दिन बैटरी चलती है और उसका जीवनकाल स्टैंडर्ड लिथियम-आयन बैटरी की तुलना में तीन गुना ज्यादा है। फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी 49 मिनट में 60% चार्ज सुनिश्चित करता है। यह जोड़ी एकीकृत आसुस बैटरी हेल्थ चार्जिंग टेक्नोलॉजी द्वारा भी समर्थित है, जो सुरक्षित चार्जिंग अनुभव प्रदान करती है। चार्ज करने के दौरान बैटरी एक्सपांशन रेट को कम करता है, जिससे बैटरी अच्छी हालत में रहती है।

उपलब्धता:
S15 आसुस के सभी एक्सक्लूसिव स्टोर्स पर 15 नवंबर से उपलब्ध रहेगा
S14 फ्लिपकार्ट पर विशेष रूप से 1 नवंबर से उपलब्ध रहेगा

कीमत:
S14 की कीमत शुरू होती है 54,990 रुपए से
S15 की कीमत शुरू होती है 69,990 रुपए से

आसुस के बारे में:
आसुस फॉर्च्यून पत्रिका की दुनिया की मोस्ट एडमायर्ड कंपनियों में से एक है। यह आज और कल के स्मार्ट जीवन के लिए उत्पादों को बनाने के लिए समर्पित है। हमारे व्यापक पोर्टफोलियो में एएन, वीआर और आईओटी के साथ ज़ेनबो, जेनफ़ोन, जेनबुक और आईटी डिवाइस और कम्पोनेंट की एक सीरीज शामिल है। आसुस दुनिया भर में 17,000 से अधिक लोगों और 5,500 से अधिक विश्व-स्तरीय आरएंडडी प्रतिभाओं को रोजगार देता है। इनोवेशन और क्वालिटी के प्रति प्रतिबद्ध कंपनी ने 4,511 पुरस्कार जीते हैं और 2017 में लगभग 13.3 अरब अमेरिकी डॉलर का राजस्व प्राप्त किया।