कांग्रेस के पास चुनावी मुद्दा नहीं : पीएम मोदी

at alwar rally, PM Modi blames Rahul Gandhi for personal attacks by Congress leaders

अलवर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को जातिवाद का जहर घोलने वाली पार्टी बताते हुए कहा है कि उसके पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं हैं, इसलिए वह मोदी की जात पूछ रही है।

मोदी आज यहां राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार की अपनी शुरुआत करते हुए कहा कि कांग्रेस जातिवाद में डूबी हुई हैं और उसके पास बताने के लिए कुछ भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में भीषण जंग चल रही हैं और उसका उसके पास कोई जवाब नहीं हैं इसलिए चुनाव में मुद्दा बन जाता हैं कि मोदी की जात कौनसी हैं।

उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के समय भी कांग्रेस ने जाति को लेकर बवाल मचाया था और इस मुद्दे पर कुछ लोगों को निलम्बित भी किया और फिर दो महीनों बाद आ गले लग जा का काम किया।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि भारत का मुखिया जब बाहर जाता हैं तो दुनिया जात पूछती हैं क्या, दुनिया तो भारत के सवा सौ करोड़ लोग दिखते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र एवं पराजय को स्वीकार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि जातिवाद के जहर के कारण ही कांग्रेस की हरकते नजर आ रही हैं और कांग्रेस के अहंकार का राजस्थान का इतिहास साक्षी है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस दिनों दिन नीचे गिरती जा रही है और उनके नेता राजनीति के संस्कार छोड़ दिए हैं तथा शिष्टाचार भूल गए हैं। उनकी चुनाव के मद्दों पर बहस की हिम्मत नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शासन में किए काम को चुनौती देकर मैदान में आना चाहिए लेकिन कांग्रेस के पिछले शासन के काम इतना बुरा रहा है कि उसकी वसुंधरा सरकार के कामों को याद करने की हिम्मत भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए कांग्रेस जातिवाद के जहर को अभी भी छोड़ नहीं पाई हैं। उन्होंने कहा कि क्या मोदी के जन्मस्थान एवं जाति से राजस्थान का भविष्य तय होगा।

उन्होंने कहा कि जब चुनाव आते हैं कांग्रेस के व्यवहार में यह सब बातें आती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में गरीब एवं कमजोर के प्रति नफरत का भाव भरा हुआ हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बाबा साहब भीमराम अंबेडकर याद नहीं हैं उसे तो एक ही परिवार याद हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने मंडल रिपोर्ट के खिलाफ जहर उगला था। कांग्रेस ने अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के लिए भी अड़ंगा डाला।

उन्होंने कांग्रेस की सरकार के समय दलितों के खिलाफ बड़े नरसंहार हुए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मिर्चीपुर में हिंसा कौन भूल सकता हैं। इसी तरह वर्ष 2005 में सोनीपत क्षेत्र में दलित काण्ड आदि को कोई नहीं भूल सकता।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नक्सलवादियों को क्रातिकांरी बताती हैं। उन्होंने वायरल हुए एक वीडियों का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए भारत माता से बढ़कर कोई और माता हैं जबकि हमारे लिए दल से बड़ा देश हैं। उन्होंने कहा कि विकास कर पाए या नहीं, इसे आधार मानकर वोट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नामदारों का अहंकार अलवर की जनता चकनाचूर कर देगी और विकास के मंत्र को जन जन का आशीर्वाद मिल रहा है।