टेक्सास के सांता फे हाई स्कूल में गोलीबारी, दस की मौत

At least 10 killed in shooting at Texas Santa Fe High School
At least 10 killed in shooting at Texas Santa Fe High School

टेक्सास। अमरीका में टेक्सास राज्य के सांता फे हाई स्कूल में आज एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलियां चलाई जिसमें स्कूली छात्रों समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

टेक्सास में हैरिस काउंटी के शेरिफ एड गोंजालेज ने बताया कि एक बंदूकधारी ने हाई स्कूल में गोलीबारी की जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस घटना के सिलसिले में एक संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है। वह स्कूल का पूर्व छात्र है।

गोंजालेज ने संवाददाताओं को बताया कि इस घटना में कई लोग हताहत हुए हैं। उनके मुताबिक मृतकों की संख्या आठ से 10 के बीच है।

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कम से कम नौ लोगों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया था। अभी घायलों की हालत के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं बताया जा सकता। गोंजालेज ने बताया कि एक घायल पुलिस अधिकारी का भी इलाज किया जा रहा है।

शेरिफ के विभाग ने ट्विटर किया कि गोलीबारी बंद हो गई है और घायलों का उपचार किया जा रहा है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस घटना को दर्दनाक बताया और इसके मद्देनजर संघीय एवं स्थानीय अधिकारियों को समन्वय के साथ काम करने को कहा।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में कहा कि मेरा प्रशासन हमारे छात्रों की सुरक्षा और स्कूलों को सुरक्षित रखने और उन लोगों के हाथों से हथियारों को दूर रखने के लिए दृढ़ संकल्प है जो खुद को और दूसरों के लिए खतरा पैदा करते हैं।

मियामी रिसॉर्ट में ट्रम्प विरोधी नारे के बाद गोलीबारी

अमरीका के फ्लोरिडा के एक गोल्फ रिसॉर्ट में आज सुबह एक बंदूकधारी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए मियामी पुलिस पर गोलीबारी की। पुलिस की कार्रवाई में वह घायल हो गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

खुफिया सेवा के अनुसार घटना के समय ट्रम्प नेशनल डोरल मियामी रिसॉर्ट में न तो राष्ट्रपति ट्रम्प और न ही उनके परिवार का कोई सदस्य मौजूद था। गोल्फ क्लब पाम बीच रिसॉर्ट के लगभग 113 किमी दूर दक्षिण में है जहां श्री ट्रम्प नियमित रूप से आते रहते हैं।

मियामी पुलिस निदेशक जुआन पेरेज ने बताया कि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि बंदूकधारी किस उद्देश्य से यहां आया। पेरेज ने कहा बंदूकधारी की पहचान डोरल के जोनाथन ओड्डी (42) के रूप में हुई है और वह  ट्रम्प के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था हालांकि वह यह नहीं जानते कि जोनाथन ने क्या कहा था।

पुलिस ने आरोपी ओड्डी के पांव में गोली मारकर उसे घायल कर दिया और उसे हिरासत में ले लिया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर है।