कनाडा में हॉकी टीम की बस दुर्घटनाग्रस्त, 15 लोगों की मौत

at least 15 killed in bus crash involving canadian junior Hockey team
at least 15 killed in bus crash involving canadian junior Hockey team

हम्बॉल्ट/सस्कैचवन। कनाडा के सस्कैचवन प्रांत में जूनियर हॉकी टीम को ले जा रही बस की एक ट्रक से टक्कर हो जाने से 15 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को बताया कि कनाडा के खेल समुदाय के लिए यह बहुत ही दुखद घटना है। इस हादसे के कारण जूनियर आइस हॉकी टीम ‘हम्बॉल्ट ब्रॉन्कोस’ से जुड़े लोगों सहित पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए 14 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से कुछ की स्थिति गंभीर है।

यह हादसा कनाडा के रेजिना से 300 किलोमीटर दूर उत्तर में तिस्दाले क्षेत्र के पास हुआ जब आइस हॉकी की टीम एक मैच खेलने बस में जा रही थी। टीम के अध्यक्ष केविन गैरिंगर ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि इस दुर्घटना के कारण हमारा ब्रॉन्कोस परिवार गहरे शोक में है।

हम्बॉल्ट ब्रॉन्कोस आइस हॉकी टीम सस्कैचवन जूनियर हॉकी लीग में खेलती है। जब यह हादसा हुआ उस समय टीम के खिलाड़ी ‘निपाविन हॉक्स’ टीम के खिलाफ एक मैच खेलने के लिए जा रहे थे।

परिजनों के हवाले से कैनेडियन प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बस दुर्घटना में ब्रॉन्कोस टीम के मुख्य कोच डैर्सी हॉगन और 20 वर्षीय कप्तान लोगन शॉट्ज की भी मौत हुई है।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मैं कल्पना नहीं कर सकता कि इस समय इनके माता-पिता पर क्या बीत रही होगी। इस भयानक हादसे से प्रभावित होने वाले प्रत्येेक व्यक्ति के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस बस दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है।