अहमदाबाद, भावनगर में नशीले पदार्थ के सेवन से 25 लोगों की मौत

अहमदाबाद। गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश भाई पटेल ने मंगलवार को कहा कि अहमदाबाद और भावनगर में नशीले पदार्थ के सेवन से बीमार 78 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से 25 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

पटेल ने सर टी अस्पताल का दौरा करने के बाद मीडिया से कहा कि अहमदाबाद जिले के धंधुका और बोटाद जिले के बरवाणा तालुका के रोजिद गांव में इन दोनों जिलों के कई लोगों को मादक पदार्थ के सेवन से प्रभावित किया है।

इस घटना के बाद अहमदाबाद के सिविल अस्पताल और सर टी भावनगर में कुल 78 लोगों को भर्ती कराया गया जिनमें से स्वास्थ्य विभाग ने 25 लोगों की मौत की पुष्टि की है और अन्य दो मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है। उनकी मौत कैसे हुई यह जांच के बाद पता चलेगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा इस घटना के बाद राज्य सरकार की ओर से तत्काल कार्रवाई की गई है। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने बरवाला और धंधुका तालुकों में इस पेय के सेवन से प्रभावित लोगों को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया है।

शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी और स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेशभाई पटेल आज दोपहर भावनगर के सर टी अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने डायलिसिस पर गंभीर रूप से बीमार लोगों और अन्य रोगियों की उनके वार्डों में जाकर मुलाकात की। उन्होंने मरीजों और मरीजों के परिजनों से घटना की जानकारी लेकर उनसे कहा कि उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। राज्य सरकार उनके साथ खड़ी है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को अहमदाबाद जिले के धंधुका और बोटाद जिले के बरवाणा तालुका के रोजिद गांव में इन दोनों जिलों के कई लोगों को मादक पदार्थ के सेवन से प्रभावित किया है।