Himachal : स्कूल बस खाई में गिरी, 24 स्कूली बच्चों समेत 27 की मौत

at least 27 children killed after School bus  skids off road into gorge in himachal pradesh
at least 27 children killed after School bus skids off road into gorge in himachal pradesh

शिमला/कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के नूरपुर जिले में सोमवार को एक निजी स्कूल बस के 150 फीट गहरी खाई में गिर जाने की दुर्घटना में 24 बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

कांगड़ा के उपायुक्त संदीप ने 27 मौतों की पुष्टि की और बताया कि 24 बच्चाें के अलावा दो टीचरों और बस चालक की जानें दुर्घटना में गई हैं। इससे पूर्व नूरपुर के एसडीएम आबिद हुसैन ने बताया कि दस घायलों को पठानकोट और नूरपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस व प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की बस के चालक का पठानकोट नूरपुर रोड पर मुल्कवल के पास वाहन से संतुलन बिगड़ गया और बस फिसलकर खाई में जा गिरी।

पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने बताया कि बस में प्राइमरी सेक्शन के बच्चे और बस स्कूल से उन्हें घर छोड़ने के लिए निकली थी। दुर्घटना शाम करीब साढे चार बजे घटी। अधिकांश मृतक बच्चे खवाडा गांव से हैं।

सूत्रों के अनुसार 13 की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि अन्य की मौत अस्पताल ले जाते समय और अस्पताल में उपचार के दौरान हुई।

मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने दुर्घटना शोक जताया है, त्वरित बचाव कार्य और दुर्घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिये हैं। स्थानीय विधायक राकेश पठानिया घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

मुख्यमंत्री जो मंडी में भारतीय जनता पार्टी के मंथन शिविर के लिए हैं, ने खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर को बचाव कार्य की निगरानी के लिए घटनास्थल भेजा है। ठाकुर ने जिला प्रशासन को दुर्घटनाग्रस्तों और उनके परिवारों की हर संभव सहायता का निर्देश भी दिया है।