नसीराबाद में 70 से अधिक बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार, हडकंप मचा

अजमेर/नसीराबाद। अजमेर जिले के नसीराबाद में एक निजी स्कूल के हॉस्टल में रविवार को 70 से अधिक स्कूली बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। तबीयत बिगडने पर सभी बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इतनी बडी संख्या में बच्चों के बीमार होने की खबर फैलते ही हडकंप मच गया। सूचना मिलते ही एसडीएम मुकेश चौधरी, नसीराबाद सिटी थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंची।

मामला सूत्तर खाना मोहल्ले का है, यहां ​स्थित गुर्जर धर्मशाला में दी कॉन्वेंट नाम से निजी स्कूल चलता है। बीमार होने वाले सभी बच्चे इसी स्कूल के बताए जा रहे है। बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिलने के बाद कलक्टर आरती डोगरा भी प्रशासनिक व चिकित्सा लवाजमें के साथ आनन फानन नसीराबाद पहुंची और बच्चों की कुशलक्षेम पूछी।

अवकाश के बावजूद नसीराबाद अस्पताल के डाक्टरों समेत सभी चिकित्साकर्मियों को ड्यूटी पर बुलवा लिया गया। उपचार के बाद बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। समाजसेवियों ने अस्पताल में बच्चों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की। इस बीच कलक्टर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

बताया जा रहा है कि हॉस्टल बदहाल हालत में हैं तथा बच्चों के खाने में उपयोग लाए जा रहे आटे में कीडे मिले हैं। इसके अलावा बच्चों को बासी सब्जी खाने में दिए जाने की शिकायत भी सामने आई है। फिलहाल बच्चों को जो खाना खिलाया गया उसका सैम्पल जांच के लिए भिजवाया गया। जांच रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि आखिर बच्चों की तबीयत किस कारण से बिगड़ी।

हॉस्टल के एक छात्र ने बताया कि शाम को लगभग आठ बजे उन्होंने दाल, चपाती और छाछ खाने में ली थी। इसके तुरंत बाद ही एक के बाद एक सभी स्टूडेंट्स की तबीयत बिगड़ने लगी। बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना सुनकर स्कूल संचालक जयराम सहित अन्य हॉस्टल पहुंचे। सभी बच्चों को अस्पताल ले जाया गया।