सिएरा लियोन में ईंधन ट्रक विस्फोट में 94 लोगों की मौत की पुष्टि

फ्रीटाउन। पश्चिमी अफ्रीकी देश सिएरा लियोन की राजधानी फ़्रीटाउन में ईंधन से भरे टैंकर और एक अन्य ट्रक के बीच टक्कर से विस्फोट में 94 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है वहीं 92 लोग घायल हुए हैं।

फ्रीटाउन के मेयर यवोन अकी-सॉयर ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि वेलिंगटन में बाई ब्यूरेह रोड पर विस्फोट। कनॉट मर्च्युरी में 94 लोगों की मौत की पुष्टि। 92 घायल। चार शवों के अभी भी विस्फोट स्थल पर होने की आशंका। इससे पहले मेयर ने विस्फोट में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका जताई थी।

हादसा शुक्रवार रात शहर के पूर्वी हिस्से में तेल टैंकर और ट्रक की टक्कर होने की वजह से हुआ। तेल टैंकर और ट्रक की टक्कर के बाद तेल टैंकर में जोरदार विस्फोट हुआ और भीषण आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब विस्फोट हुआ, उस समय स्थानीय लोग लीक हो रहे ईंधन को लेने की कोशिश कर रहे थे।

मेक्सिको में कारों के ट्रक की चपेट में आने से 19 लोगों की मौत

मेक्सिको में मेक्सिको सिटी को प्यूब्ला शहर से जोड़ने वाले राजमार्ग पर एक ट्रक की कई कारों से टक्कर से 19 लोगों की मौत हो गई।

संघीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना शनिवार को दोपहर उस समय हुई, जब राजमार्ग पर एक अनियंत्रित ट्रक ने टोल बूथ पर खड़ी कारों को टक्कर मार दी। दुर्घटना में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं। मृतकों में ट्रक का चालक भी शामिल है।