आगरा में जहरीली शराब पीने से कम से कम आठ लोगाें की मृत्यु

आगरा। उत्तर प्रदेश में आगरा के ताजगंज और डौकी इलाके में जहरीली शराब पीने से कम से कम आठ लोगों की मृत्यु हो गई जबकि कई बीमार हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया कि जिले के डौकी और ताजगंज इलाके में पिछले तीन दिन में जहरीली शराब पीने से कम से कम आठ लोगों की मृत्यु होने की सूचना है। अभी यह स्प्ष्ट नहीं है कि सभी की मृत्यु शराब के कारण हुई या अन्य बीमारी से हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। उन्होंने बताया कि जिन दो ठेकों से शराब खरीदी गई उन्हें पुलिस ने सील करा दिया है।

उन्होंने बताया कि डौकी इलाके में कोलारा कला गांव निवासी राधे और अनिल ने सोमवार सुबह ठेके से देसी शराब खरीदी थी। देर रात दोनों की हालत बिगड़ने पर उनकी मृत्यु हो गई जबकि एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके अलावा बरकुला निवासी गया प्रसाद की भी शराब पीने के बाद रात में मृत्यु हो गई। रात में ही परिजनों जब उसका अंतिम संस्कार करने की तैयारी चल रही थी,उसी दौरान पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि ताजगंज इलाके में देवरी गांव निवासी ताराचंद, रामसहाय, सुनील व चंदू की भी शराब के सेवन के बाद मृत्यु होने की जानकारी ग्रामीणों ने दी। इन लोगों ने भी सोमवार शाम काम से लौटने के बाद एक साथ बैठ कर शराब पी थी। उन्होंने बताया कि तीन लोगों के परिजनों ने इस संबंंध में सूचना नहीं दी और उनका अंतिम संस्कार कर दिया।

उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि इन लोगों की शराब के कारण मृत्यु हुई या अन्य किसी बीमारी है हुई है। ग्रामीणों के अनुसार कुछ लोगों ने बुखार आने के बाद शराब का सेवन किया। इस संबंध में जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आज पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने दोनों इलाकों को भ्रमण किया और ग्रामीणों से बातचीत की।